Breaking News

सुब्रमण्यम स्वामी ने की रतन टाटा और पूर्व रक्षा सचिव के खिलाफ जांच की मांग

subramanian-swamyनई दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अंतरिम निदेशक राकेश अस्थाना को खत लिखकर रतन टाटा और पूर्व रक्षा सचिव विजय सिंह के खिलाफ अगस्ता वैस्टलैंड वीवीआईपी हैलीकॉप्टर घोटाले में कथित भूमिका की जांच की मांग की है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने राकेश अस्थाना को खत लिखते हुए कहा है कि मैं टाइम्स ऑफ इंडिया की 12 दिसंबर 2016 की छपी खबर को खत के साथ भेज रहा हूं जिसे आप हाल तक टाटा संस के चेयरमैन रहे साइरस मिस्त्री के खुलासे के आधार पर शिकायत मान सकते हैं।

स्वामी ने खत में आगे लिखा है, साइरस मिस्त्री के इस खुलासे से यह पता चलता है कि जिस अगस्ता वैस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले की आज सीबीआई जांच कर रही है उसमें तत्कालीन रक्षा सचिव विजय सिंह के साथ ही उस षडयंत्र में रतन टाटा की भी संलिप्तता थी। उसके बाद रतन टाटा ने विजय सिंह को दूसरे तरीके से टाटा ट्रस्ट में नॉमिनी बनाकर टाटा संस में डायरेक्टर पद से पुरस्कृत किया जो कि अवैध है। मैं ऐसा मानता हूं कि सेबी में पहले ही यह शिकायत दर्ज करा दी गई है। ऐसे ट्रस्ट टाटा संस के नाम से भी व्यावसायिक कार्यों में नहीं चलाए जा सकते हैं।

आप अपने ऑफिस के अगस्ता वैस्टलैंड घोटाले के उन कागजातों की भी जांच करें कि अगस्ता वैस्टलैंड के मामले में फैसले से पहले वे इटली के कोर्ट में गए थे। इसलिए, मेरे लिए यहां पर यह कहना जरूरी हो जाता है कि रतन टाटा और विजय सिंह को सीबीआई की तरफ से नोटिस भेजना चाहिए और उनसे इस बात की पूछताछ होनी चाहिए की अगस्ता वैस्टलैंड घोटाले में उनके पास क्या जानकारियां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com