प्रिंसि‍पल ने दलि‍त महि‍ला प्रधान को कि‍या अपमानि‍त, धुलवायी कुर्सी

मि‍ड-डे-मील की जांच के लि‍ए पहुंचीं दलि‍त महि‍ला प्रधान को प्राइमरी स्‍कूल के प्रिंसि‍पल ने जाति‍सूचक शब्‍द कहकर अपमानि‍त कि‍या। साथ ही जि‍स school_1454667804 पर दलित महिला प्रधान बैठी थीं उसे प्रिंसि‍पल ने सर्फ से धुलवाया। जि‍ला प्रशासन से शि‍कायत के बाद तहसीलदार को जांच सौंपी गई है।
कानपुर देहात के बिरसिंहपुर गांव की दलित महिला प्रधान पप्पी 1 फरवरी को मिड-डे-मील चेक करने प्राइमरी स्‍कूल गई थीं।वहां मि‍ड-डे-मील भोजन चेक किया तो कई खामियां मिलीं। कई स्‍टूडेंट ने भी इसकी शि‍कायत की। प्रधान के मुताबिक, जब इसे लेकर स्कूल प्रिंसि‍पल संतोष कुमार शर्मा से बात किया, तो वे अपशब्द बोलने लगे। दलित प्रधान का कहना है कि हमारे स्कूल से बाहर निकलते ही जिस कुर्सी पर हम बैठे थे, उसे चपरासी द्वारा सर्फ से धुलवाया गया’।उनका कहना है कि‍ इस स्कूल के कई छात्रों ने शिकायत की है कि छात्र-छात्राओं के साथ भी प्रिंसि‍पल भेदभाव करते हैं। कोई दलित छात्र यदि‍ प्रिंसि‍पल की चाबी छू ले तो उसे धुलवा देते हैं। गाड़ी छू ले तो गाड़ी धुलवाते हैं। इसके चलते कई छात्र स्कूल छोड़ चुके हैं।
अकबरपुर के तहसीलदार राकेश कुमार ने कहा कि मामला बहुत सेंसेटिव है। इसकी तह तक जांच की जाएगी। इसकी रिपोर्ट दो दिनों बाद उच्च अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। अभी मामले की जांच चल रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com