Breaking News

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनायी नई पार्टी, बताया बसपा का विकल्प

swami nath mauryaलखनऊ, बहुजन समाज पार्टी छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने लोकतांत्रिक बहुजन मंच बनाने की घोषणा की है। उन्‍होंने  मायावती पर कांशीराम के मिशन को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह बसपा का मजबूत विकल्प बनाकर इसका खात्मा करेंगे।
स्वामी प्रसाद मौर्य  22 सितम्बर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में महारैली करेंगे और  रैली के लिए समर्थन जुटाने के लिए 31 जुलाई से प्रदेश का दौरा करेंगे।मौर्य ने भाजपा समेत किसी दल में जाने की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि पूर्व बसपाई आरके चौधरी और बाबू सिंह कुशवाहा से उनकी बात चल रही है लेकिन फिलहाल किसी के साथ कोई गठबन्धन नहीं कर रहे हैं। आगे की रणनीति का खुलासा रैली के बाद ही होगा। उन्‍होंने कहा कि बसपा के जो नेता उन्‍हें कूड़ा करकट समझते हैं, उन्‍हें शायद ये नहीं पता कि कूड़े से बनने वाली बिजली कितनी उपयोगी होती है।

मौर्य ने बसपा अध्यक्ष मायावती पर कांशीराम के मिशन को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह बसपा का मजबूत विकल्प बनाकर इसका खात्मा करेंगे। इस बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि पहले सिर्फ बाहरी लोगों से टिकट के लिए धन लिया जाता था। उस समय उन्होंने इसलिए विरोध नहीं किया क्योंकि बाहर से आने वालों ने चंदा नहीं दिया होता था लेकिन अब तो पार्टी की स्थापना से जुड़े लोगों से भी टिकट के लिए भारी धन की मांग हो रही है। इसी से आहत होकर ही उन्होंने बसपा छोड़ी।

मौर्य ने 31 जुलाई से अपने यूपी भर में भ्रमण का शेड्यूल जारी किया। मौर्य ने कहा कि वह 31 जुलाई से पूर्वी उत्तर प्रदेश के दौरे पर जायेंगे। इसकी शुरुआत वह देवीपाटन मण्डल के श्रावस्ती जिले से करेंगे। पहले-दूसरे चरण में वह 31 जुलाई को देवीपाटन, 1 अगस्त को बस्ती, 2 अगस्त को गोरखपुर, 3 अगस्त को फैजाबाद, 5 अगस्त को इलाहाबाद, 9 अगस्त को मिर्जापुर,10 अगस्त को वाराणसी और 11 अगस्त को आजमगढ़ जायेंगे। उन्‍होंने बताया कि 24 जुलाई को वह पश्चिम व बुन्देलखण्ड के मण्डलों बरेली, मुरादाबाद, आगरा, मेरठ, सहारनपुर, कानपुर, झांसी और चित्रकूट मण्डल की बैठक करेंगे। लखनऊ मण्डल के सभी जिलों का वह खुद दौरा करेंगे।

 

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com