Breaking News

अखिलेश तो जो मिल रहा है, उसे गले लगा लेते हैं- मोदी

modiगाजियाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां विजय शंखनाद रैली में समाजवादी पार्टी  और कांग्रेस के गठबन्धन पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पूरे देश को डुबाया है। अखिलेश तो जो मिल रहा है, उसे गले लगा लेते हैं, वरना कोई डूबती नाव पर पैर रखता है क्या? उन्होंने वही नाव पकड़ ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप जो चाहे कर लें, आपने पांच साल ऐसा काम किया है कि जनता आपको बचने नहीं देगी। पीएम मोदी ने प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार को लेकर भी सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि सूरज ढलने के बाद बहन-बेटियां यहां बाहर नहीं निकलती हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सवाल किया कि आपके परिवार ने कई महिलाओं को नेता बनाया है। क्या कारण है कि यूपी की मां-बेटी सलामत नहीं है? प्रधानमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य है कि सामाजिक बुराई से ज्यादा आपकी पार्टी के नेताओं ने ऐसी हरकत करने वाले गुण्डों-बदमाशों को आश्रय दिया है। उन्होंने कहा कि जबकि भारतीय जनता पार्टी  की कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह की सरकारों में गुण्डे या तो जेल में होते थे या फिर सीधी लाइन चलने को मजबूर थे।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र घोषणा पत्र न होकर संकल्प पत्र होता है। इसलिए मैं आपसे वादा करता हूं कि हमारी सरकार बनते ही दो महत्वपूर्ण काम मैं सबसे पहले कराऊंगा। इन्हें पूरा कराने की जिम्मेदारी मेरी है। इसके तहत छोटे किसानों का कर्जा माफ किया जायेगा और फसल बीमा योजना को किसानों तक पहुंचाने के लिए गांव-गांव लोग जायेंगे। प्रधानमंत्री ने इस योजना की सही ढंग से पालन नहीं कराने पर सपा सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि केन्द्र के काफी प्रयासों के बवाजूद अखिलेश सरकार मात्र 14 प्रतिशत किसानों तक इस योजना को पहुंचा पायी है, जबकि राजस्थान में 53 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 50 प्रतिशत और मध्य प्रदेश में 50 प्रतिशत किसानों तक इस योजना का लाभ पहुंचाया जा चुका है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह गेहूं की सबसे ज्यादा पैदावार करने वाले यूपी में प्रदेश सरकार किसानों की कुल उपज का महज 03 प्रतिशत गेहूं खरीदती है, जबकि हरियाणा में यह 60 प्रतिशत और मध्य प्रदेश में 50 प्रतिशत खरीदा जाता है।

उन्होंने अपनी सरकार बनने के बाद 32 लाख गन्ना किसानों के खाते में 22 हजार करोड़ रूपए भेजने की भी बात कही। प्रधानमंत्री ने कहा कि कहा कि देश को सबसे ज्यादा दीमक की तरह बर्बाद करने का काम भ्रष्टाचार ने किया है। उन्होंने सूबे में भ्रष्टाचार को लेकर भी प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि पहले वर्ग तीन और वर्ग चार में कमाई के लिए इन्टरव्यू लिए जाते थे। महज तीस सेकेण्ड में यह परख लिया जाता था, कि कौन नौकरी में रखने लायक है या नहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं यूपी से सांसद हूं, आपने मुझे प्रधानमंत्री बनाया। इसलिए मैने सरकार को इसे खत्म करने के लिए कहा कि लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने मेरी बात नहीं मानी और कागज फाइल में बन्द कर लिया। उन्होंने कहा कि क्योंकि अगर इन्टरव्यू बन्द होगा तो नोटों का खेल बन्द हो जायेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के तमाम तरीके हैं, पर उत्तर प्रदेश सरकार ने आंखें मूंद रखी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *