Breaking News

अदिती का लक्ष्य एलपीजीए की पूर्ण सदस्यता होना चाहिए- लीडवैटर

aditi-ashok_55d95a52ca7a3पुणे,  विश्व प्रसिद्ध गोल्फ कोच डेविड लीडबैटर ने कहा है कि भारत की महिला गोल्फ खिलाड़ी अदिती अशोक का लक्ष्य महिला पेशेवर गोल्फ संघ  की पूर्ण सदस्यता हासिल करना होना चाहिए। लीडबैटर का मानना है कि अदिती भारतीय महिला गोल्फ की सूत्रधार बन सकती हैं। 18 वर्षीय अदिती ने हाल ही में एलपीजीए की अस्थाई सदस्यता हासिल की है। वह क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में 24वें स्थान पर रहीं थीं। अदिती का बीता हुआ साल शानदार रहा था। वह रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाली देश की इकलौती महिला गोल्फ खिलाड़ी थीं। वहीं उन्होंने 2016 में लेडीज यूरोपिन टूर की मेरिट में दूसरा स्थान हासिल किया था।

22 बड़े खिताब जीतने वालों के साथ काम कर चुके लीडबैटर ने अदिती को बड़ा सपना देखने की सलाह दी है क्योंकि वह उन्हें प्रतिभाशाली मानते हैं। भारत में शुक्रवार को ओक्सफोर्ड गोल्फ रिसोर्ट में अपनी पहली अकादमी के उद्घाटन के मौके पर आए 64 वर्षीय इस कोच ने कहा, अदिती भारतीय गोल्फ की प्रकाशस्तम्भ बन सकती हैं। वह पेशेवर तौर पर तेजी से आगे बढ़ी हैं और उनमें काफी प्रतिभा भी है। उन्होंने कहा, वह सिर्फ 18 साल की थी और उनके पास अपने आप को बेहतर करने का समय है।

लीडबैटर ने कहा, उन्हें अब एलपीजीए की कोशिश करनी चाहिए जहां विश्व के सभी बड़े खिलाड़ी खेलते हैं। यह उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत होने में मदद करेगा। लीडबैटर का मानना है कि भारत के पुरुष गोल्फ खिलाड़ी अर्निबान लाहिड़ी में भी भारतीय युवाओं के प्रेरणास्रोत बनने की काबिलियत है। उन्होंने कहा, अर्निबान और लाहिड़ी भारतीय युवाओं के लिए प्ररेणास्रोत हो सकते हैं। हम अकादमी में युवा खिलाड़ियों को मदद करने की कोशिश करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *