Breaking News

अपने सर्वेक्षण के आधार पर, अखिलेश यादव ने सपा प्रमुख को भेजी उम्मीदवारों की सूची

akhileshलखनऊ,  प्रत्याशी चयन के तौर-तरीकों से असंतुष्ट मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को पत्र लिखकर अपनी आपत्ति दर्ज करायी है। उन्होने सपा सुप्रीमो को अपने कराये सर्वेक्षण के आधार पर 403 उम्मीदवारों की सूची भी भेज दी है।

सपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 175 प्रत्याशी घोषित किये हैं। इनमें कई दागी छवि के हैं। अखिलेश यादव शुरू से कहते रहे हैं कि जब सपा चुनाव में वोट उनके कामकाज पर मांगेगी तो टिकटों के बंटवारे में उनकी भूमिका भी होनी चाहिए। दागी छवि के लोगों को पार्टी का प्रत्याशी बनाये जाने का भी वे मुखर विरोध करते रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश के कई करीबियों के टिकट कटे हैं या फिर उन्हें संगठन के पदों से मुक्त कर दिया गया है। कुछ खास को तो पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया है। मुलायम सिंह यादव के स्वाभाविक उत्तराधिकारी, अखिलेश ने इसे अपने एकाधिकार को चुनौती मानते हुए, पत्र भेजकर पूरे घटनाक्रम पर अपनी आपत्ति दर्ज करा दी। अखिलेश इसीलिये टिकटों के बंटवारे में खास ध्यान दे रहें हैं।

उन्होने सपा सुप्रीमो को अपनी पसंद के 403 उम्मीदवारों की सूची भी भेज दी है। 403 प्रत्याशियों की सूची में कई ऐसे भी नाम हैं जो कि पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची में शामिल हैं। हालांकि पार्टी की ओर से घोषित दागी उम्मीदवारों को अखिलेश की ओर से भेजी गई सूची में जगह नहीं मिली है। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश ने मुलायम को बताया है कि प्रत्याशियों की जो सूची वह भेज रहे हैं, उसका आधार उनकी ओर से कराया गया सर्वेक्षण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *