Breaking News

अब घर बैठे मिलेगा झटपट बिजली कनेक्शन….

नई दिल्ली,आज के इस दौर में बिना इलेक्ट्रिसिटी के जीने की कल्पना करना भी मुमकिन नहीं है. हालांकि बिजली कनेक्शन के लिए लोगों को बिजली विभाग के चक्कर लगाने पड़ते हैं और कई बार इसमें लंबा वक्त गुजर जाता है। अब यह बीते दौर की बात होने जा रही है और उत्तर प्रदेश सरकार ने एक योजना पेश की है जिसके जरिए आवेदन करने के महज 10 दिनों के भीतर घर पर बिजली का मीटर लग जाएगा।

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

यूपी में इन लोगो को लगने वाला है बड़ा झटका…..

 यूपी पॉवर कारपोरेशन ने इसके लिए झटपट बिजली कनेक्शन योजना लांच की है। इसके लिए एक वेबपोर्टल भी लॉच किया गया। विभागीय अफसरों को इन आवेदनों को अधिकतम सात दिनों में निस्तारित करना होगा। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गुरुवार को इसका शुभारंभ किया।इस व्यवस्था के तहत नया बिजली कनेक्शन चाहने वाले 1912 पर काल करके या आनलाइन पोर्टल पर स्वयं आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही सीएससी एवं सीईजी के जरिए से कनेक्शन लिए जा सकेंगे। पोर्टल से सभी प्रकार के संयोजन घर बैठे आवेदन किए जा सकेंगे।

सीजन का सबसे बड़ा ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट

इस तारीख से पहले कर दें अपने बकाया बिजली के बिल का भुगतान, वरना

उपभोक्ता प्रोसेसिंग शुल्क, एस्टीमेटेड शुल्क, आनलाइन भुगतान भी कर सकेगा। साथ ही आवेदक को एसएमएस से आवेदन की स्थिति की लगातार सूचना भी दी जाती रहेगी। प्रत्येक स्तर पर समयबद्ध प्रक्रिया का विभागीय स्तर पर कड़ाई से पालन किया जाएगा। मानीटरिंग पावर कारपोरेशन के मुख्य अभियंता वाणिज्य करेंगे : ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कस्बों, नगर निगमों और टाउन एरिया की नयी कालोनियों में भी उपभोक्ताओं को आसानी से कनेक्शन मिले, इसके लिए भी योजना बनाई जाए।

घर में शेर पालना पड़ा भारी,जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे हैरान….

आठ साल की बच्ची के पेट से निकली ये खतरनाक चीजें……

प्रमुख सचिव ऊर्जा व पावर कारपोरेशन अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि इस पोर्टल पर कनेक्शन मिलने की मानीटरिंग पावर कारपोरेशन के मुख्य अभियन्ता वाणिज्य करेंगे।सौभाग्य के लिए मिला सम्मान : सौभाग्य योजना में बेहतर कार्य के लिए निदेशक वितरण विजय कुमार, मध्यांचल के प्रबन्ध निदेशक संजय गोयल, पूर्वांचल के प्रबन्ध निदेशक गोबिन्द राजू, आगरा के प्रबन्ध निदेशक एसके वर्मा, मेरठ के प्रबन्ध निदेशक आशुतोष निरंजन, अधिशाषी निदेशक पीपी सिंह सहित 50 अन्य कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार लोन पर ये बैंक दे रहा है बड़ा तोहफा…..

1 साल तक फ्री में करें हवाई सफर,बस करना होगा ये छोटा सा काम….

व्यापक प्रचार-प्रसार करके जन सहभागिता व जागरूकता बढ़ाने के लिए जनसम्पर्क अधिकारी केके सिंह अखिलेश को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सौभाग्य योजना पर बनायी गयी काफी टेबल बुक का विमोचन भी हुआ। सौभाग्य में बना रिकार्ड, देश में हुआ नाम : यूपी ने पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी सौभाग्य योजना के तहत कुल 76.44 लाख कनेक्शन के साथ 23 माह में कुल 97 लाख बिजली कनेक्शन देने का रिकॉर्ड बनाया है। इसके लिए यूपी को सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश के सभी 1 लाख 21 हजार मजरों में बिजली पहुंचाई गई।

इस बैंक ने बदले ये नियम, जान लें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान…

दुनियाभर में मंडरा रहे हैं ये बड़े खतरे, जानिए भारत पर क्या होगा असर…

रसोई गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा,कीमत जानकर रह जाएगें हैरान…

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए न यूज करें डेबिट कार्ड, ये है बड़ी वजह

वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं घर बैठे सिर्फ एक SMS से ऐसे करें पता…

जानें कौन से ऐंड्रॉयड ऐप्स स्लो कर रहे हैं फोन, चेंज करें सेटिंग्स

गलती से किया गया ईमेल ऐसे रोकें….

देखिए सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च कर रहा है पाकिस्तान…