Breaking News

आईवीपीएल: दिग्गजों के बीच शुक्रवार से शुरु होगी रोमांचक जंग

ग्रेटर नोएडा, इंडियन वेटरन प्रिमियर लीग (आईवीपीएल) के शुक्रवार से शुरु होने जा रहे पहले संस्करण में दुनिया के दिग्गज सितारे अपनी टीमों के लिये जोर आजमाइश करते दिखेंगे।

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेली जाने वाली लीग का पहला मैच वीरेंद्र सहवाग की मुंबई चैंपियन्स और क्रिस गेल की तेलंगाना टाइगर्स के बीच खेला जाएगा। फाइनल तीन मार्च को होगा। सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में सेमीफाइनल से पहले 5-5 मैच खेलेंगी। दो मार्च को सेमीफाइनल मैच होगा जिसमें चार टीमें जगह बनाएंगी।

लीग में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं जिनके नाम हैं वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, रेड कार्पेट दिल्ली, मुंबई चैंपियंस, राजस्थान लेजेंड्स, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स। इसमें दिग्गजों के साथ–साथ हर टीम में हर एक रीजन के टैलेंटेड खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एंजेलो परेरा राजस्थान लेजेंड्स की कप्तानी करेंगे, वहीं भारतीय गेंदबाज मुनफ पटेल छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की कमान संभालेंगे। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी एंजेलो परेरा के साथ मिलकर राजस्थान लेजेंड्स के पेस अटैक को मजबूती देंगे। साथ ही परविंदर अवाना भी इस टीम का हिस्सा हैं। भारत के लिए वर्ल्ड कप जीत चुके तेज गेंदबाज मुनफ पटेल आईवीपीएल के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करने जा रहे हैं। इसका आयोजन 23 फरवरी से तीन मार्च तक होना है।

मुनफ पटेल ने कहा,”मुझे फील्ड पर वापस लौटकर अच्छा लग रहा है। में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में कमान संभालूंगा। क्रिकेट हमेशा से मेरा पैशन रहा है और मैं दोबारा खेलने के लिए बेहद उत्सुक हूं। मैं यहां से यादगार लम्हें लेकर जाऊंगा और अपना बेस्ट दूंगा।”

टीमों ने इस लीग के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। सुरेश रैना की कप्तानी वाली वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम ने यहां ट्रेनिंग सेशन भी रखा था। कई पूर्व क्रिकेटर जैसे प्रवीण कुमार, अनुदीप सिंह, पवन नेगी, रजत भाटिया इस सेशन में नजर भी आए थे। इस सेशन में टीम के मालिक विभोर त्यागी ने भी बुधवार को हिस्सा लिया था।