Breaking News

आईसीसी टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड का स्थान पक्का

एडिनबर्ग, स्कॉटलैंड मौजूदा यूरोप क्वालीफायर से आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में जगह पक्की करने वाली दो टीमों में से दूसरी बन गई है।

स्कॉटलैंड ने एडिनबर्ग के ग्रेंज क्रिकेट क्लब में डेनमार्क के खिलाफ 33 रन से मुकाबला जीतकर टी20 विश्व कप के 2024 के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया।

आईसीसी रिपोर्ट में कहा कि पूरे टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड का रिकॉर्ड शानदार रहा। स्कॉटलैंड ने जर्मनी, जर्सी, इटली, ऑस्ट्रिया और अब डेनमार्क के खिलाफ अपने मैच जीते। इसके साथ, स्कॉटलैंड के अब पांच मैचों के बाद 10 अंक प्राप्त किए हैं, जिससे 2024 में टी20 विश्व कप टूर्नामेंट मेंं शामिल होने की उसकी संभावना है। स्कॉटलैंड दूसरे क्वालीफायर के रूप में आयरलैंड के साथ जुड़ गए हैं, जिसने गुरुवार को जर्मनी के खिलाफ अपना खेल रद्द होने के बाद आज अपना स्थान पक्का कर लिया।

इससे निश्चित रूप से स्कॉटलैंड को भारत में आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली है।

स्कॉटिश टीम ने अपने टूर्नामेंट की शुरुआत जर्मनी के खिलाफ डीएलएस के जरिए 72 रन की बड़ी जीत हासिल की है। साथ ही इसके बाद उन्होंने जर्सी को 14 रन के करीबी अंतर से हराया था। इटली के खिलाफ उनके तीसरे मैच में स्कॉटलैंड ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और बोर्ड पर 245/2 का विशाल लक्ष्य हासिल करने के बाद इटली को 155 रनों से धूल चटा दी थी। स्कॉटलैंड का एक और बड़ी जीत के साथ विजयी अभियान जारी है। इस बार ऑस्ट्रिया के खिलाफ खेलते हुए उसे 166 रनों के अंतर से हराय।