Breaking News

आज से लीजिए यूपी दिवस और महोत्सव का मजा, उपराष्ट्रपति ने किया शुभारम्भ

लखनऊ , उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उत्तर प्रदेश के पहले स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश को करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. राज्यपाल राम नाईक खास तौर पर इस आयोजन में शिरकत की. यूपी दिवस की थीम नवनिर्माण, नवोत्थान व नव कार्यसंस्कृति पर आधारित है. यूपी दिवस में संकल्प से सिद्धि की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश का नारा दिया गया है.

ये क्या बोल गये कुमार विश्वास, शिवपाल सिंह यादव के बारे मे…..

अंतर्राष्टरीय मंच पर, कई बार फिसली प्रधानमंत्री मोदी की जबान, हुआ अर्थ का अनर्थ…

 उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने यूपी के गठन पर अभिलेख प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. यूपी दिवस के मौके पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश का परिचय देते हुए एक जनपद एक उत्पाद योजना को लांच किया. समारोह में राज्यपाल राम नाईक के भाषण के बाद मुख्य अतिथि वेंकैया नायडू का संबोधन होगा. मुद्रा योजना के तहत एक जनपद एक उत्पाद के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व चेक मिलेगा. स्टैंड यूपी के लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र और चेक वितरित किया जाएगा.

राजधानी मे पड़ रही ताबड़तोड़ डकैती पर, ये क्या बोल गये अखिलेश यादव…..

शिवसेना ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका, टूटा गठबंधन

 यूपी दिवस के साथ ही लखनऊ महोत्सव का भी आगाज हो रहा है. यूपी दिवस तीन दिनों तक यानी 24 से 26 जनवरी तक चलेगा. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पहले तीन दिन तक दर्शकों को कोई टिकट नहीं खरीदना होगा. इन तीन दिनों तक शाम 5.30 बजे से रात 10 बजे तक के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जिम्मेदारी संस्कृति विभाग की होगी.

जानिए किस-किस दिन लखनऊ महोत्‍सव में रहेगी फ्री एंट्री

यूपी से महिलाएं पहली बार बिना पुरुषों के हज पर जाएंगी