Breaking News

आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका

नैनीताल, उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

कर्नल कोठियाल ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आज अपना त्यागपत्र भेज दिया है। श्री केजरीवाल को भेजे गये पत्र में उन्होंने कोई खास वजह नहीं बताई है। उन्होंने हालांकि कहा है कि मैं 19 अप्रैल, 2021 से 18 मई, 2022 तक आप का सदस्य रहा हूँ। उत्तराखंड के पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्द्धसैनिको, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आज पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र भेज रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में आप ने उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर हाल ही में विधानसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन पार्टी को बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ा था। श्री केजरीवाल, मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया समेत दिल्ली के सभी मंत्रियों और विधायकों ने विधानसभा चुनावों में जोरशोर से प्रचार किया था।

उन्होंने प्रदेश की जनता को मुफ्त बिजली, बेरोजगार भत्ता व अन्य सुविधायें देने को जोरशोर से वादा किया था लेकिन प्रदेश की जनता ने उन्हें सिरे से नकार दिया। यहां तक कि आप के उम्मीदवार जमानत बचाने में भी कामयाब नहीं हो पाये।

इसके बाद आप की ओर से कर्नल कोठियाल को किनारे कर काशीपुर के दीपक बाली को पार्टी का प्रदेश नेतृत्व सौंप दिया गया। श्री बाली श्री केजरीवाल के खासमखास माने जाते रहे हैं। श्री केजरीवाल काशीपुर दौरे पर श्री बाली के निवास पर भी गये हैं।