इंडिया समूह का लक्ष्य केवल अपने परिवार के सदस्यों के लिए खजाना भरना: प्रधानमंत्री मोदी

भुवनेश्वर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस और उनके गठबंधन दलों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य अपने परिवार के सदस्यों की तिजोरी भरना है।

ओडिशा के जाजपुर जिले के चंडीखोल के पास ‘मोदी गारंटी समावेश’ नामक एक विशाल सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस नीत इंडिया समूह केवल अपने परिवार के सदस्यों की गरीबी को दूर करने के बारे में सोच रहा है और उनका एकमात्र नारा ‘मोदी हटाओ’ है।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन हमारी विकास की नीतियों के खिलाफ है और मुझ पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहते है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है और मोदी को हटाओ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की विचारधारा पहले उनका परिवार है लेकिन ‘राष्ट्र पहले मोदी का संकल्प है’। प्रधानमंत्री ने कहा,“मोदी का लक्ष्य भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के गरीब, किसान, नौजवान और नागरिक अब कह रहे हैं कि वे मोदी के परिवार से हैं।

प्रधान मंत्री ने ‘मेरा भारत मेरा परिवार’ कहते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों के दौरान 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि 2014 से पहले कोयला जैसे खनिजों को लूटने वाली कांग्रेस सरकार गरीबों के विकास के बारे में क्या सोच सकती थी। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस सरकार किसानों को यूरिया कैसे मुहैया करा सकती है, जबकि सरकार उर्वरकों के मामले में आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद, लोगों, विशेषकर गरीबों, आदिवासियों और युवाओं का कांग्रेस पर से भरोसा उठ गया है क्योंकि बैंक खाता खोलने या नौकरी के लिए पूछे जाने पर वह हमेशा गारंटी मांगती थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा लेकिन 2014 के बाद, एक गरीब आदमी का बेटा केंद्र में आया और प्रधान मंत्री बन गया और उसने देश में गरीबों की गारंटी ली, चाहे वह जनधन खाते हों, मुद्रा योजना या पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत ऋण लेना हो।