Breaking News

एफ-1 खिताब के लिए कनाडा ग्रां प्री की जीत अहम- लेविस हेमिल्टन

ओटावा, फॉमूर्ला-1 टीम मर्सिडीज के ड्राइवर लेविस हेमिल्टन का कहना है कि उनके तथा उनकी टीम के लिए एफ-1 चैम्पियनशिप खिताब को पाने के उद्देश्य से कनाडा ग्रां प्री रेस की जीत बेहद अहम है। हेमिल्टन ने रविवार को आयोजित हुई इस रेस में पहला स्थान हासिल किया। इससे पहले, उन्होंने शनिवार को आयोजित हुई क्वालीफाइंग रेस में पोल पोजीशन हासिल की थी। हेमिल्टन ने कहा, इस जीत की टीम को और मुझे बहद जरूरत थी।

एफ-1 चैम्पियनशिप जीतने के मकसद से इस रेस में मिली जीत बेहद अहम है। मुझे निश्चित तौर पर लग रहा था कि मैं इस सप्ताह बेहतरीन फॉर्म में हूं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एफ-1 चैम्पियनशिप के इस सीजन में मिली तीसरी जीत से अब हेमिल्टन एफ-1 चैम्पियनशिप के लीडरबोर्ड में फरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटल से केवल 12 अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं।

कनाडा ग्रां प्री में हेमिल्टन के साथी और मर्सिडीज के ड्राइवर वाल्टेरी बोटास ने दूसरा स्थान और रेड बुल के ड्राइवर डेनियल रिकाडरे को तीसरा स्थान हासिल हुआ। अपनी जीत के बाद हेमिल्टन ने कहा, मैंने यहां अपनी पहली रेस जीती थी और पोल पोजीशन भी हासिल की थी। इस जीत को 10 साल बाद फिर से दोहराना मेरे लिए बहुत खास बात है।