Breaking News

कश्मीर में रात का तापमान बढ़ने से ठंड में थोड़ा सुधार: मौसम विभाग

श्रीनगर, उत्तर और मध्य कश्मीर में शीत लहर की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है हालांकि दक्षिणी कश्मीर में शीत लहर और तेज हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी।

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने कहा कि कश्मीर के सभी मौसम केंद्रों ने शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को शून्य से नीचे तापमान दर्ज किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर में बुधवार की रात इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही, जब न्यूनतम तापमान -5.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।

दक्षिण कश्मीर का शोपियां कश्मीर का सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां न्यूनतम तापमान पिछली रात के शून्य से 4.8 डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले शून्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पहलगाम में रात का तापमान शून्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

दक्षिण कश्मीर में कश्मीर के प्रवेश द्वार काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं कोकेरनाग क्षेत्र में न्यूनतम तापमान -3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

एक स्वतंत्र मौसम पूर्वानुमानकर्ता ने कहा कि एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आज दोपहर से कल सुबह के बीच जम्मू-कश्मीर को प्रभावित करने वाला है।

शीत लहर के प्रभाव से कुछ स्थानों पर, विशेषकर ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश/हिमपात के अनुमान हैं। गुलमर्ग, सोनमर्ग, गुरेज घाटी और मुगल रोड में भी हल्के हिमपात के आसार हैं।