Breaking News

कांग्रेस ‘गारंटी’ की नकल कर रही है भाजपा : मल्लिकार्जुन खड़गे

कलबुर्गी (कर्नाटक),  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कथित रूप से कई राज्यों में लागू की गई कांग्रेस की गारंटी की नकल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की तीखी आलोचना की।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मोदी की गारंटी’ के नारे का विशेष रूप से उल्लेख करते हुए भाजपा के आश्वासनों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, “आपकी (भाजपा की) गारंटी क्या है? अब वह (मोदी) ‘मोदी की गारंटी’ कहते घूम रहे हैं। वह हमारी नकल कर रहे हैं। हमारे पास गारंटी योजनाएं हैं जिन्हें कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकारों ने लागू किया है। आपकी (भाजपा की) गारंटी कहां है? हमें बताएं।”

मल्लिकार्जुन खड़गे कलबुर्गी लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार राधाकृष्ण डोड़ामणि के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने श्री मोदी को चुनौती दिया कि वह अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की शपथ लें और बताएं कि क्या उनकी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में किए गए वायदों को पूरा किया है, जैसे कि रोजगार सृजन, किसानों की आय दोगुनी करना और नागरिकों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करना आदि।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कर्नाटक के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने में विफल रही है और उस पर महंगाई और भ्रष्टाचारी-दागी लोगों को भाजपा में शामिल होने के लिए मजबूर करने और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का हवाला देते हुए गरीबों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडी गठबंधन के लिए समर्थन की एक अंतर्निहित अंतर्धारा का उल्लेख किया, बावजूद इसके कि यह स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने मोदी के व्यापक दौरों को इस अंतर्धारा का मुकाबला करने की कोशिश के रूप में व्याख्या की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा नेतृत्व, विशेष रूप से मोदी और अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे भ्रष्ट लोगों को सफेदपोश बनाने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं, भ्रष्टों को नहीं माफ करने के वादे के बावजूद जिन्हें उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल किया है।