Breaking News

कांग्रेस विधायक ने डिप्टी स्पीकर पद लेने से किया इनकार

बेंगलुरु,  कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सी पुट्टारंगशेट्टी ने रविवार को डिप्टी स्पीकर (उपाध्यक्ष) का पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

चामराजनगर निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय जनता भार्टी(भाजपा) के वी सोमन्ना को हराने वाले श्री पुट्टारंगशेट्टी ने कहा कि वह डिप्टी स्पीकर का पद स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं को हल करने की स्थिति में नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने उनसे डिप्टी स्पीकर के पद को अस्वीकार करने के लिए कहा।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा,“मेरे समर्थकों और मतदाताओं ने मुझे डिप्टी स्पीकर का पद स्वीकार नहीं करने की सलाह दी, क्योंकि वे उनसे मिलने और अपनी समस्याओं को हल करने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए, मैंने पद स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है।”

श्री पुट्टारंगशेट्टी ने कहा कि उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपने रूख से अवगत करा दिया गया है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री पद का वादा किया गया था और वह दिल्ली गए थे, लेकिन बेंगलुरु पहुंचने पर उनका नाम सूची से गायब था। उन्होंने कहा,“मुझे इसका कारण नहीं पता। सिद्धारमैया इसके बारे में बता सकते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस पद के लिए श्री पुट्टारंगशेट्टी की उम्मीदवारी को मंजूरी दी थी।