Breaking News

कांवड़ यात्रा ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले दो दरोगा निलंबित

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कांवड़ यात्रा ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो दरोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा ने चूक और लापरवाही पाने पर दो दरोगाओं राजकुमार तोमर थाना सदर बाजार और प्रभारी उपनिरीक्षक सशस्त्र बल प्रेम चंद त्यागी और सदर बाजार के आरक्षी सत्येंद्र सिंह को मुअत्तल कर दिया है।

डा टाडा ने बताया गया कि उन्होंने रात्रि में कांवड़ मार्ग की ड्यूटी और तैयारियों की जांच की थी। प्रेम चंद त्यागी की ड्यूटी चौक घंटाघर पर थी। वह शराब के नशे में थे। उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया और जांच में अल्कोहल की पुष्टि होने पर निलंबित कर दिया गया। ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों को भी उन्होंने आज अपने समक्ष पेश होने के निर्देश दिए।

एसएसपी ने पूरी जिला पुलिस को निर्देशित किया कि वे पूरी तत्परता के साथ कांवड़ की ड्यूटी करें और उसमें किसी भी तरह की कोई भी कोताही ना बरतें। जिले में लाखों की संख्या में कांवड़िए हरिद्वार जल लेने और वहां से जल लेकर सहारनपुर जिले के विभिन्न मार्गो से होते हुए अपने गंतव्यों को प्रस्थान करते हैं। भारी बारिश के बीच कांवड़िए भक्तिभाव के साथ अपने मिशन में जुटे हुए हैं। खराब मौसम और भारी बारीश के चलते पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। सामाजिक संगठन भी उत्साह से इस काम में जुटे हुए हैं। एसएसपी पूरे जिले में भ्रमण कर पुलिस के कामकाज की निगरानी कर रहे हैं।