Breaking News

कानपुर-प्रयागराज के बीच चेकिंग अभियान में पौने दो लाख वसूले

प्रयागराज, उत्तर मध्य रेलवे ने शुक्रवार को प्रयागराज मंडल के प्रयागराज-कानुपर के बीच ट्रेन में टिकट अभियान चलाकर बगैर टिकट पर यात्रा करने वाले लोगों से एक लाख 74 हजार 990 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और मगध एक्सप्रेस में कानपुर सेंट्रल से प्रयागराज तक विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान चेकिंग दल ने अनियमित टिकट पर यात्रा करने वाले कुल 223 यात्रियों से एक लाख 74 हजार 990 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए।

उन्होंने बताया कि इनमें से 48 यात्रियों को बिना टिकट पकड़कर 42 हजार 700 रुपये और 175 यात्रियों को अनियमित यात्रा में पकड़कर एक लाख 32 हजार 290 रुपये वसूल किए गए। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान प्रयागराज जंक्शन पर सात अवैध वेंडर को पकड़कर अभियोजित कराने के लिए रेलवे सुरक्षा बल को सुपुर्द किया गया।

सूत्रों ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित, सुखद और आरामदायक यात्रा के साथ बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रयागराज मंडल द्वारा टिकिट रहित और अनियमित टिकट पर यात्रा करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए प्रयागराज मण्डल द्वारा विशेष टिकट चेकिंग अभियान चला रहा है।