Breaking News

कार दुर्घटना में पांच भारतीय छात्रों की मौत

टोरेंटो, कनाडा के टोरेंटो में हुई एक कार दुर्घटना में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गयी है। कनाडा स्थित भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने सोमवार को इस दुर्घटना की पुष्टि की।

भारतीय उच्चायुक्त ने ट्वीट कर बताया “ टोरेंटो के निकट शनिवार को हुए एक दु:खद हादसे में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गयी है और दो अन्य घायल हो गये है। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। यहां भारतीय दल पीड़ितों के परिजनों की मदद के लिए लगातार उनके संपर्क में है।

दुर्घटना में मारे गये छात्रों की पहचार हरप्रीत सिंह (24) , जसपिंदर सिंह (21), करनपाल सिंह (22), मोहित चौहान (23) और पवन कुमार (23) के रूप में हुई है। यह पांचों माँट्रियल और ग्रेटर टोरेंटों में पढ़ाई कर रहे थे।

यह हादसा शनिवार को बेलेविले शहर से टोरेंटो को जोड़ने वाले राजमार्ग 401 पर हुआ ,जिसमें एक ट्रैक्टर ट्रॉलर और यात्री वेन की टक्कर हुई थी। सीबीसी न्यूज के अनुसार वैन में सवार सभी पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि गंभीर रूस से घायल हुए वैन में सवार दो अन्य यात्र्रियों को इलाज के लिए लाया गया। इस दुर्घटना में मात्र ट्रैक्टर -ट्रॉला चालक ही सुरक्षित बचा। दुर्घटना के बाद राजमार्ग के पश्चिम की ओर जाने वाली साइड को 10 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था।