Breaking News

पुलिस ने चाकूबाजी करने पर किशोर को मारी गोली

सिडनी,  पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई (डब्ल्यूए) पुलिस बल ने रविवार को घोषणा की कि पर्थ में रसोई के चाकू से दूसरे व्यक्ति पर हमला करने वाले 16 वर्षीय लड़के को पुलिस ने शनिवार रात गोली मार दी।

पुलिस आयुक्त कर्नल ब्लैंच ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस को स्थानीय समयानुसार रात करीब 10:10 बजे सूचना मिली था कि एक व्यक्ति हिंसक कार्य करने जा रहा है, लेकिन कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम या स्थान नहीं बताया।

कुछ मिनट बाद, पुलिस को एक व्यक्ति का फोन आया और उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति चाकू लेकर कार पार्क के आसपास भाग रहा है। पुलिस ने तुरंत उस कॉल का जवाब दिया और तीन अधिकारी उस स्थान पर पहुंचे। जब वे अपने वाहन से बाहर निकले, तो अधिकारियों का सामना रसोई के बड़े चाकू के साथ एक व्यक्ति से हुआ।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने उस व्यक्ति को चाकू नीचे रखने के लिए चुनौती दी, लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया और अधिकारियों में से एक को दौड़ा लिया। दो अधिकारियों ने अपने बंदूक तान लिए, लेकिन इसका भी उस पर असर नहीं पड़ा। वह व्यक्ति बन्दूक के साथ तीसरे अधिकारी की ओर बढ़ता रहा। इसके बाद अधिकारी ने चलाई और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

उन्होंने बताया कि मृत व्यक्ति 16 वर्षीय कोकेशियान व्यक्ति था। पुलिस आयुक्त ने कहा, “उसे अस्पताल ले जाया गया और लगभग 11:00 बजे रात में मृत घोषित कर दिया गया।”

उन्होंने कहा,“हमें गोलीबारी के बाद तक यह नहीं पता था कि कार पार्क में एक पुरुष की पीठ में चाकू मारा गया था, जहां पुलिस ने कार्रवाई की थी।” उन्होंने कहा, “वह पुरुष फिलहाल अस्पताल में है और उसकी पीठ पर चाकू से वार किया गया है। उसकी हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है।” ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन ने डब्ल्यूए प्रीमियर रोजर कुक के हवाले से कहा कि ऐसे संकेत हैं कि लड़के को ऑनलाइन कट्टरपंथी बनाया गया था।