Breaking News

कुलदीप यादव की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत, भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

कोलकाता,  टीम इंडिया ने दूसरे वन डे मैच में  ऑस्‍ट्रेलिया को कुलदीप यादव की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत 50 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त ले ली है। भारत के 252 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 43.1 अोवरों में 202 रनों पर सिमट गई। कुलदीप यादव अंतरराष्ट्रीय वनडे में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने। भारत ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। तीसरा वनडे इंदौर में 24 सिंतबर को खेला जाएगा।

समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर, जानिये सम्मेलन की पूरी रूपरेखा

नेता और अभिनेता की हुई खास मुलाकात, जल्द फूट सकता है राजनीतिक बम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर एक बार फिर इतिहास रचा गया। इस बार ये कारनामा किया 22 साल के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने जिनपर टीम के नंबर एक स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की गैर मौजूदगी में बड़ी जिम्मेदारी थी।

महिलाओं को आरक्षण दिलाने के लिए सोनिया गांधी ने उठाया ये बड़ा कदम

सीएम और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने दिया इस्तीफा

कुलदीप यादव की इन तीन गेंदों से ही भारत की कोलकाता वनडे में जीत और ऑस्ट्रेलिया की हार तय हो गई। इसके अलावा कुलदीप ने अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया क्योंकि भारत की ओर से वनडे में हैट्रिक उनसे पहले महज दो ही गेंदबाजों के नाम हैं जिनमें पहले हैं चेतन शर्मा तो दूसरे खुद कपिल देव।

रिटायर्ड चीफ जस्टिस सहित पांच को सीबीआई ने िकया गिरफ्तार

पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत सरोज सपा मे हुये शामिल, जानिये क्या बोले अखिलेश यादव ?

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने, ईडन गार्डंस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 252 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रनों का टारगेट मिला। भारत के कुल 10 विकेट गिरे।

लोहिया ट्रस्ट की बैठक मे, मुलायम सिंह यादव ने लिया अहम फैसला…

योगी राज मे, वरिष्ठ आईपीएस ने, 1 करोड़ लेकर छोड़ा आतंकी, जांच के आदेश

कोहली अपने वनडे करियर में पांचवी बार ‘नर्वस नाइंटीज’ के शिकार बने। उन्होंने 107 गेंदों पर 92 रन बनाये जिसमें आठ चौके शामिल हैं। भारतीय कप्तान ने सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (55) के साथ दूसरे विकेट के लिये 102 रन की साझेदारी की। आस्ट्रेलिया ने आखिर में अच्छी वापसी की और भारत को अंतिम दस ओवरों में केवल 45 रन बनाने दिये। आस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कूल्टर नाइल ने 51 रन देकर तीन विकेट और केन रिचर्डसन ने 55 रन देकर तीन विकेट लिये।

चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव, क्यों बने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिये हौव्वा, क्या है राज..

12 जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले, 29 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत की दरकार थी, लेकिन भुवनेश्वर ने हिल्टन कार्टराइट (1) को बोल्ड कर कंगारू टीम को पहला झटका दिया। डेविड वॉर्नर भी मात्र 1 रन भुवी के शिकार बने, जब उन्होंने दूसरी स्लिप में अजिंक्य रहाणे को कैच थमाया। इसके बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन चहल की फुलटॉस पर हेड (39) ने मिडविकेट पर मनीष पांडे को कैच थमा दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले मैच में तूफानी बल्लेबाजी की थी, लेकिन इस बार जब वे 14 रन पर थे तब उन्हें आगे निकलता देखकर चहल ने गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर डाली। मैक्सवेल उसे खेल नहीं पाए और उनके पैरों के बीच से आई गेंद पर विकेटकीपर धोनी ने उन्हें स्टंप कर दिया।

समाजवादी छात्र सभा का जागरूकता अभियान संपन्न, जानिये क्या रहा खास ?

यादवों की सबसे बड़ी पंचायत, को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव

कुलदीप ने पारी के 33वें अोवर में ऐतिहासिक है‍टट्रिक ली। उन्होंने दूसरी गेंद पर मैथ्यू वेड (2) को बोल्ड किया। इसके बाद अगली गेंद पर एश्टोन एगर (0) एलबीडब्यू हुए। कुलदीप ने इसके बाद पैट कमिंस (0) को विकेटकीपर धोनी के हाथों झिलवाकर हैटट्रिक पूरी की। मार्कस स्टोनिस ने एक छोर थामे रखते हुए दमदार पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल पाया। स्टोनिस 65 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे। भुवी ने 9 रनों पर 3 और कुलदीप ने 54 रनों पर 3 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्‍या ने 2-2 विकेट लिए।

अमर सिंह ने खोला राज- जानिये, मुलायम सिंह यादव किससे डरते हैं ?

शरद यादव का बड़ा दांव, बीजेपी को गुजरात मे दोबारा मात देने की चाल