Breaking News

क्यों पीसीबी ने हरफनमौला खिलाड़ी नवाज पर प्रतिबंध लगाया

लाहौर,  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  ने सट्टेबाज से संपर्क करने की बात बोर्ड को न बताने के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नवाज को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया है। साथ ही उन पर दो हजार डालर का जुर्माना भी लगाया है। बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है, नवाज को दो महीनों के लिए निलंबित किया जाता है। यह प्रतिबंध 16 मई से लागू होगा।

पीसीबी ने कहा है कि नवाज को बोर्ड ने भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया है। नवाज ने अपनी गलती स्वीकार की है और कहा कि उन्होंने सही समय पर सट्टेबाज द्वारा किए गए संपर्क की जानकारी सर्तकता और सुरक्षा विभाग को नहीं दी। निलंबन के दौरान नवाज पीसीबी के केंद्रीय अनुबंध से भी बाहर रहेंगे।

नवाज अपने देश के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें हालिया दौर में पीसीबी ने निलंबित किया है। उनसे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को पीसीबी ने नवाज जैसे ही मामले में छह महीने के निलंबित कर दिया था और साथ ही 10,000 डालर का जुर्माना लगाया था। पाकिस्तान सुपर लीग  में फिक्सिंग के आरोपों में जांच का सामना बल्लेबाज शर्जील खान, खालिद लतीफ, नासिर जमशेद और शाहजेब हसन भी कर रहे हैं।