Breaking News

क्रिकेटर चेतन चौहान बने NIFT के चेयरमैन,नियुक्ति पर उठे सवाल

chetan chauhanनई दिल्ली, पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान को नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्‍नोलॉजी (NIFT) का चेयरमैन बनाया गया है। मोदी सरकार की इस नियुक्ति का विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि कैसे किसी क्रिकेटर को फैशन डिजाइनिंग इंस्टीटयूट का हेड बनाया जा सकता है? लोग क्रिकेट और फैशन के कॉम्बिनेशन वाले फनी फोटो भी शेयर कर रहे हैं।
अपनी नियुक्ति पर चौहान ने कहा कि ये सरकार का फैसला है। सरकार ने यह अप्वाइंटमेंट किया है। इसके लिए टेक्सटाइल मिनिस्ट्री ने नाम भेजे थे।चौहान ने इसके लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह का शुक्रिया भी अदा किया है।68 साल के चौहान ने 1969 में टेस्ट क्रिकेट में  शुरऊआत की और 1981 में आखिरी टेस्ट खेला।  40 टेस्ट में उन्होंने 2084 रन बनाए।   उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 11 हजार रन बनाए। वे बैंक ऑफिसर भी रह चुके हैं। चौहान दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट होने के साथ ही दो बार बीजेपी सांसद भी रह चुके हैं।एक क्रिकेट एकेडमी भी चलाते हैं।
चेतन चौहान की  इस  नियुक्ति को लेकर विपक्ष ने भी सवाल करने शुरू कर दिये हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा- मोदी जी ने भी चुन-चुन के चमचों की फौज जमा की है- गजेंद्र चौहान, चेतन चौहान, पहलाज निहलानी, स्मृति ईरानी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *