Breaking News

गरीब, किसान, महिलाओं को समर्पित है योगी-मोदी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

मऊ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही प्रदेश व केंद्र की सरकार गरीब, किसान और महिलाओं के लिए समर्पित है।

यहां मऊ जनपद भ्रमण व समीक्षा बैठक के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गांव, गरीब, किसान और महिलाओं के बाबत चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा ही नहीं बल्कि उन पर क्रियान्वयन भी करवाया जा रहा है। आने वाली 25 वर्षों तक देश प्रदेश में भाजपा की सरकार रहेगी। मऊ जनपद में समस्याओं का अंबार बना हुआ था जिसे आज भ्रमण करने के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा पता चला, जिसका निदान शीघ्र ही संबंधितों द्वारा कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को चेक व आवास के चाबी भी प्रदान किया।

मऊ जनपद के अपने एक दिन भ्रमण व समीक्षा कार्यक्रम के दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भ्रमण के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा कई समस्याओं से अवगत कराया गया, जिसके निदान के बाबत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए। उन्होंने सरकार के कार्यों का बखान करते हुए कहा कि राशन, चिकित्सा की पूरी व्यवस्था दुरुस्त है। सभी गरीबों का शत प्रतिशत कार्ड व आयुष्मान चिकित्सा कार्ड बन चुका है, जिससे उनका इलाज आसानी से संभव हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि मऊ जनपद में बिजली व्यवस्था की काफी शिकायते प्राप्त हुईं। संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए एक सप्ताह का समय दिया गया। इस दौरान सभी कमियां पूरी कर ली जाएंगी। जहां ट्रांसफार्मर की आवश्यकता होगी वहां ट्रांसफार्मर बदल दी जाएगी लेकिन किसी भी सूरत में एक सप्ताह से अधिक समय नहीं लगेगा। नहरों में टेल तक पानी की उपलब्धता रहेगी जिससे किसानों को पानी प्राप्त हो सके। तमाम शिकायतों के जिले स्तर से लेकर शासन की प्राथमिकताएं तय कर दी गई हैं। समस्याएं जिले से निदान किया जाएगा शेष शासन को प्रेषित किया जाएगा। जिले में 52 पशु आश्रय स्थल बने हैं। इसके बावजूद कहीं लावारिस पशु हैं तो उन्हें पहुंचाया जाएगा। साथ ही किसानों से भी अनुरोध किया गया कि वह अपने अनुपयोगी पशुओं को आश्रय स्थल पहुंचाएं।

अधिकारियों को विशेष चेतावनी देते हुए श्री मौर्य ने कहा कि तालाब, चकमार्ग, सार्वजनिक स्थल, सरकारी भूमि से लगाए किसी निजी जमीन पर भी यदि किसी भू माफिया का कब्जा है तो उसे तत्काल कार्रवाई करके खाली कराया जाएगा। वहीं उन्होंने सरकारी जमीनों पर गरीबों के कब्जे को लेकर सॉफ्ट टारगेट अपनाते हुए कहा कि गरीबों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए उक्त स्थानों को खाली कराया जाए। पीएम निधि योजना के अंतर्गत आधार कार्ड पर 10000 के लोन के बाद दुकानदारों के लिए भी जनपद प्रशासन से उन्होंने स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया। जिस पर वह अपना दुकान लगा सके।

उन्होंने कहा कि सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर व पूर्वांचल के नेता दारा चौहान अब एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं। पत्रकारों द्वारा विधायक अब्बास अंसारी के सवाल पर उन्होंने नकारते हुए कहा कि ओमप्रकाश राजभर ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि अब्बास अंसारी या उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति एनडीए का हिस्सा नहीं बनेगा।

अखिलेश यादव द्वारा केशव प्रसाद मौर्य द्वारा लगातार की जा रही दौड़ भाग के बयान पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अखिलेश यादव बहुत आराम करते हैं। इसीलिए भाजपा ने भी मूड बना लिया है अभी उन्हें लंबे समय तक आराम दिया जाएगा। आगामी 25 वर्षों तक देश प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी रहेगी। साइकिल पंचर ही रहेगी। ऐसे में अखिलेश यादव को लंबे समय तक आराम का मौका मिल सकेगा। ज्ञानवापी विवादित स्थल पर की जा रही सर्वे के सवाल पर श्री मौर्य ने कहा कि यह कोर्ट का मामला है अतः कोर्ट के मामले में कोई बयान नहीं दिया जा सकता है।