Breaking News

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटों के दौरान हिमपात-बारिश के आसार

श्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर में रविवार को भी मौसम खराब रहा और प्रदेश में हल्का से मध्यम स्तर तक हिमपात हुआ तथा कई स्थानों पर बारिश हुई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के छिटपुट स्थानों पर आमतौर पर बादल छाये रहने और हल्की बारिश/हिमपात होने की संभावना व्यक्त की है।

कार्यालय ने कहा कि 24-25 जनवरी से मध्यम हिमपात / (जम्मू में बारिश) और मध्यम से भारी हिमपात मध्य और उच्च क्षेत्रों में और 26-27 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अलग-अलग स्थानों पर हल्की हिमपात / वर्षा होगी। कुल मिलाकर पूरे प्रदेश में 29 जनवरी तक बादल छाए रहने, रुक-रुक कर हल्की बारिश/हिमपात होने की संभावना है।

राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और वहीं रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों के दौरान 0.6 मिमी बारिश भी दर्ज की गई।

दक्षिण कश्मीर के पर्यटन स्थल पहलगाम में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 6.3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया और यहां 7.3 सेंटीमीटर हिमपात तथा 10.0 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस रहा और यहां 5.0 सेंटीमीटर हिमपात तथा 10.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 6.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और 4.0 सेमी हिमपात तथा 4.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और इस अवधि के दौरान 1.5 सेंटीमीटर हिमपात और 5.9 मिमी बारिश भी हुई। सीमावर्ती कुपवाड़ा जिला में में तापमान शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और यहां 2.0 सेंटीमीटर हिमपात और 7.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।