Breaking News

जाट आरक्षण आंदोलन की चपेट मे यूपी भी, बीजेपी सरकार पर लगाया, धोखे का आरोप

 नई दिल्ली, आरक्षण की मांग पर जाटों ने  चक्काजाम कर दिया है. जाट आरक्षण की मांग को लेकर फिर  भड़के आंदोलन मे अब यूपी भी आ गया है। जिससे मथुरा-अलवर रेल ट्रैक पर  ट्रेनें प्रभावित हो रहीं हैं.  भरतपुर में जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर एक दिन पहले से ही मथुरा-अलवर रेल मार्ग पर जाम लगा दिया है. जाटों ने बीजेपी  सरकार पर धोखे का आरोप लगाया है.

रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद के लिए भरा पर्चा, की सहयोग की अपील

यूपी बोर्ड की सचिव, शैल यादव को हटाया, 22 डीआईओएस सहित, 43 अफसर बदले

आंदोलनकारी जाट वहीं पटरी पर ही चाय और पकौडि़यां खाते दिख रहे हैं. जाट नेता ओबीसी आरक्षण की मांग पूरी न होने तक रेल ट्रैक छोड़ने को तैयार नहीं थे। जाट आरक्षण को लेकर बहज-डींग के बीच रेल ट्रैक जाम किए जाने से इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस को जयपुर रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया है।

बीजेपी के केंद्रीय मंत्री का अजीब बयान- किसानों की कर्ज माफी को बताया फैशन

राष्ट्रपति चुनाव- विपक्ष ने चला बड़ा दांव, दलित महिला को बनाया उम्मीदवार

वहीं एक मालगाड़ी को मथुरा स्टेशन पर रोका गया है। एक अन्य मालगाड़ी जाम स्थल से कुछ दूर पहले रोकी गई है। आरपीएफ थाना प्रभारी सत्येद्र यादव ने बताया कि बहज-डींग के बीच रेल ट्रैक को जाट नेताओं ने रोक रखा है। अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

पदोन्नति में आरक्षण पर, सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के कारण, नया कानून बनाया जा रहा- अठावले

अमिताभ बच्चन को, भाजपा की हर मूर्खता में शामिल नहीं होना चाहिए: कांग्रेस

डींग-बहज रेल लाइन पर  डींग, कुम्हेर, बहज, वरोली, पटपरगंज, नरेना, पास्ता आदि दर्जनों गांवों के आंदोलनकारी जमा हुए।राजस्थान सीमा में डींग-कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विश्वेंद्र सिंह सैकड़ों समर्थकों के साथ बहज-डींग रेल लाइन पर बैठ गए। इससे मथुरा, अलवर, जयपुर रेल मार्ग पर ट्रेन यातायात प्रभावित हो गया। रेलवे के आलाधिकारी विधायक और उनके समर्थकों को  समझाने के प्रयास में जुटे हुए थे।

प्रशांत भूषण ने किसको कहा- मीडिया के भेष में छुपा आतंकवादी और सरकार का पालतू कुत्ता

जानिये, साइकिल चलाने के फायदे , सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव से

जाटों ने मांग रखी है कि सरकार जाट आरक्षण को लेकर लिखित में जवाब दे. लिखित में आरक्षण को लेकर सरकार के जवाब से पहले कोई वार्ता नहीं की जाएगी. उन्होंने बीजेपी  सरकार पर धोखे का आरोप लगाते हुए कहा कि दो साल से मंत्री कोरा आश्वासन दे रहे हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होने देंगे.

मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय मे हुआ बड़ा हादसा, एक की मौत

योगी की ‘डिनर पार्टी’ मे, मोदी और मुलायम सिंह, क्यों बने चर्चा का विषय ?