Breaking News

जानिए दंगल की अब तक की कमाई

मुंबई, चीन में मिली आपार सफलता के बाद आमिर खान की फिल्म दंगल का कारोबार 1500 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है। इसके साथ ही दंगल इस वक्त दुनिया भर में धूम मचा रही फिल्म बाहुबली 2 की कमाई के आंकड़ों के काफी करीब पहुंच चुकी है। इसी बीच एक अहम खबर ये भी मिली है कि बाहुबली 2 के चीनी वर्जन के लिए डबिंग का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है और खबरों के अनुसार, बाहुबली 2 के चीनी वर्जन को जुलाई में चीनी सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

इस बात के संकेत खुद बाहुबली के निर्देशक एस राजामौली की ओर से मिले हैं। बाहुबली अब तक दुनिया भर में 1567 करोड़ का कारोबार कर चुकी है, जबकि दंगल की कुल कमाई का आंकड़ा 1501 करोड़ पहुंच गया है। फिल्मी कारोबार के जानकार मानते हैं कि दंगल जिस रफ्तार से चीनी बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है, उसे देखते हुए अगले सप्ताह में दंगल कारोबारी आंकड़ों में बाहुबली 2 के मुकाबले बढ़त बना सकती है। इस बात को लेकर भी कयास लगाया जा रहा है कि बाहुबली 2 का हिन्दी वर्जन कब 500 करोड़ के आंकड़े को पार करेगा?

रिलीज के 24 दिनों के बाद हिन्दी में फिल्म का कारोबार 475 करोड़ पहुंच चुका है और 500 करोड़ के क्लब से फिल्म महज 25 करोड़ की दूरी पर है। हिन्दी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर पिछले दो सप्ताह में रिलीज हुई नई फिल्मों के कमजोर प्रदर्शन का फायदा भी बाहुबली 2 को मिल रहा है। 12 मई को रिलीज हुई रामगोपाल वर्मा की सरकार 3, यशराज की फिल्म मेरी प्यारी बिंदू और 19 मई को रिलीज हुई हाफ गर्लफ्रेंड तथा हिन्दी मीडियम फिल्मों को सीमित सफलता मिली है। जानकारों का कहना है कि पांचवे सप्ताह के पूरा होने तक बाहुबली 2 के 500 करोड़ के क्लब में पहुंचने वाली देश की पहली फिल्म बन सकती है।