जानिये, कितने सदस्य बनाकर, आप भी पा सकतें हैं, समाजवादी पार्टी मे बड़ा पद ?

 

लखनऊ, राजनीति करने के इच्छुक उन लोगों के लिये अब अच्छा अवसर है, जो राजनीति मे शुरूआत करना चाहतें हैं और अपनी मेहनत के दम पर नीचे से चढ़कर, ऊपर पहुंचना चाहतें हैं। शर्त एक ही है कि वह समाजवादी विचारधारा मे विश्वास रखतें हों। क्योंकि समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान 15 अप्रैल से शुरू हो गया है और यह 15 जून तक चलेगा।

सदस्यता अभियान मे जुटे समाजवादी, पूरा करेंगे अखिलेश यादव का पांच करोड़ का लक्ष्य

सबसे पहले, इच्छुक व्यक्ति को पार्टी का सदस्यता शुल्क मात्र 20 रूपये देकर समाजवादी पार्टी का साधारण सदस्य बनना होगा। साधारण सदस्य बनने के बाद उसे अपनी तरह 25 लोगों को समाजवादी पार्टी का साधारण सदस्य स्वयं बनाना होगा। कम से कम 25 लोगों को समाजवादी पार्टी का सदस्य बनाने के बाद आप साधारण सदस्य से एक सीढ़ी ऊपर, समाजवादी पार्टी के सक्रिय सदस्य हो जायेंगे। अब आपने समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी बनने की अनिवार्य शर्त पूरी कर ली है। अब आप संगठन मे किसी भी पद के लिये पार्टी चुनाव लड़ सकतें हैं या पार्टी मुखिया द्वारा नामित भी किये जा सकतें हैं।

अखिलेश यादव का यह कदम, बढ़ायेगा समाजवादी पार्टी की ताकत

सपा प्रवक्ता, राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी शांतिमय तथा लोकतांत्रिक तरीकों से विरोध प्रकट करने के अधिकार को मान्यता देती है। इसमें सत्याग्रह तथा शांतिपूर्ण विरोध शामिल है। धर्म पर आधारित राज्य में आस्था रखने वाले किसी भी संगठन का कोई भी सदस्य समाजवादी पार्टी का सदस्य नहीं हो सकेगा।

बिना इंटरनेट कनेक्शन के पेट्रोल चुराया जा सकता है, तो ईवीएम से वोट क्यों नही-अखिलेश यादव

खास बात यह है कि  यह अभियान 15 जून 2017 को समाप्त हो जायेगा। पार्टी में पहले सदस्यता अवधि 3 वर्ष थी जिसे अब संविधान में संशोधन के बाद 5 वर्ष के लिए कर दिया गया है। पदाधिकारियों का कार्यकाल भी 5 वर्ष होगा और उनका निर्वाचन होगा।

मीडिया पर पकड़ बनाने के लिए, अखिलेश यादव को करने होंगे ये काम