Breaking News

जौनपुर समेत नौ मेडिकल कालेजों का पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण : गिरीश चन्द्र यादव

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वास्थ्य क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने के मकसद से जौनपुर समेत प्रदेश में नवनिर्मित नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण इसी माह करेंगे।

श्री यादव ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत गोमती नदी के सद्भावनापुर से हनुमानगढ़ होते हुए बजरंग घाट तक के सुंदरीकरण के कार्य का शिलान्यास करने के बाद पत्रकारों से कहा कि जौनपुर,गाजीपुर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, मिर्जापुर, फतेहपुर , प्रतापगढ़ , हरदोई और एटा में नवनिर्मित मेडिकल कालेजों की स्थापना का कार्य लगभग पूर्ण हो रहा है। इसी माह प्रधानमंत्री द्वारा इन मेडिकल कॉलेजों को लोकार्पित किया जाना प्रस्तावित है। एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व अवसर होगा।

उन्होंने कहा कि सुंदरीकरण के लिए 8 करोड़ 5 लाख स्वीकृत होकर आ गए हैं। कार्य शुरू हो गया है। गोमती नदी पर कलीचाबाद में शीघ्र ही एक पुल जौनपुर के पूर्व राजा यादवेंद्र दत्त दुबे के नाम पर बनेगा जिसकी भी स्वीकृति हो गई है शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू होगा। इसी तरह गोमती नदी पर ही शास्त्री पुल के पास सड़क फोरलेन होने पर टूलेन का एक और पुल बनेगा , जिसका प्रस्ताव प्रदेश सरकार से स्वीकृत होकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पास भेजा गया है वहां से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा ।

श्री यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारें सभी जाति धर्म और संप्रदाय के लोगों के लिए कार्य कर रही हैं । इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा अपर जिलाधिकारी भू राजस्व राजकुमार द्विवेदी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष कुमार मिश्र सहित अनेक लोग मौजूद रहे ।