Breaking News

टक्कर रोधी उपकरण होता तो टल सकता था रेल हादसा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

बालासोर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों के साथ ओडिशा में दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद शनिवार को कहा कि अगर टक्कर रोधी उपकरण होता तो बड़ा हादसा टल सकता था।

बंगाल की ओर से मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य के 40 डॉक्टरों और 110 एम्बुलेंस को दुर्घटनास्थल पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि बंगाल सरकार ने यात्रियों को दुर्घटनास्थल से निकालने के लिए बसें भी लगायी हैं।

उन्होंने कहा कि टक्कर रोधी उपकरण होते तो इतनी बड़ी त्रासदी को टाला जा सकता था और हताहतों की संख्या को लेकर रेल मंत्री के साथ उनका विवाद भी हुआ। सुश्री बनर्जी ने उल्लेख किया कि रेल हादसे में 500 ​​लोगों की जान गंवाई है क्योंकि अभी तीन बोगियों में और शव हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ट्रेन में सवार 60 फीसदी यात्री पश्चिम बंगाल से हैं। उन्होंने कहा कि वह पूर्व में रेलमंत्री रह चुकी हैं और इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सुझाव देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल के अधिकारी दुर्घटना स्थल पर बचाव और राहत अभियान की निगरानी में जुटे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह घायल यात्रियों को देखने के लिए बालासोर जिला मुख्यालय अस्पताल भी जाएंगी।