Breaking News

डी-मार्ट की हुई ऐसी लिस्टिंग, रातों-रात अरबपति हो गया यह शख्स, जानिए कैसे

radhakrishan-damani_650x400_41490174621नई दिल्ली,  एवेन्यू सुपरमार्ट्स की शेयर बाजार में धमाकेदार शुरुआत से कंपनी के संस्थापक राधाकिशन दमानी देश के सबसे धनी 20 हस्तियों की सूची में शामिल हो गए हैं। उनकी कंपनी देश में डीमर्ट खुदरा श्रृंखला का संचालन करती है। कंपनी के शेयर  शेयर बाजार में 114 प्रतिशत से भी अधिक चढ़कर दर्ज हुए। इससे दमानी के शेयरों का मूल्य 5.1 अरब डालर से भी अधिक है।

बाजार पूंजीकरण के लिहाज से वे अब वे देश की सबसे धनी हस्तियों की सूची में 16वें स्थान पर आ गए हैं। इस लिहाज से वे अनिल अंबानी, राहुल बजाज, अजय पिरामल व कलानिधि मारन से भी आगे निकल गए हैं। फोर्ब्स पत्रिका के आंकड़ों के अनुसार मुकेश अंबानी 27.6 अरब डालर निवल संपत्ति के साथ सबसे धनी बने हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि दमानी इससे पहले कम ही चर्चा में आए हैं। बल्कि उन्हें सही शेयर चुनने वाले ब्रोकर के रूप में ही जाना जाता रहा है। बाजार में उन्हें प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला का पोषक माना जाता है। उन्हें भारत का वारेन वफे भी कहा जाता है। कंपनी का शेयर मंगलवार को 299 रपये के आईपीओ मूल्य से 114.29 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ। कंपनी देश की सबेस मूल्यवान खुदरा कंपनी बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *