Breaking News

दिल्ली में घना कोहरा, विलंब से चल रही 18 ट्रेनें

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में कड़ाके की ठंड और घना कोहरा छाये रहने के कारण दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें विलंब से चल रही है वहीं हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक दिल्ली आने वाली करीब 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों में पुरी-निजामुद्दीन पुरूषोत्तम एक्सप्रेस अपने तय समय से करीब छह घंटे की देरी से चल रही है। वहीं पांच अन्य ट्रेनें भी तीन से पांच घंटे विलंब से चल रही है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पालम वेधशाला के मुताबिक दृश्यता घटकर केवल 50 मीटर रह गयी, जिसका उड़ानों पर असर पड़ा। निर्धारित समय से देरी से चल रही उड़ानों के कारण हवाईअड्डे पर फंसे यात्री अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरुवार सुबह 05.30 बजे पंजाब, हरियाणा, पश्चिम राजस्थान और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा।

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

इस बीच दिल्ली और आसपास के राज्यों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा और शीतलहर जारी रही। दिल्लीवासियों को आज सर्द मौसम का सामना करना पड़ा । यहां न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया , जो सामान्य से एक डिग्री कम है।