Breaking News

दिल्ली से मुंबई के बीच 50 कि.ग्रा. तक सामान ले जा सकते है हवाई यात्री

AIR INDIAनई दिल्ली,  हवाई यात्रियों को एयर इंडिया ने खुशखबर दी है। अब एयर इंडिया की बोइंग 747 फ्लाइट में 50 किलोग्राम तक सामान अपने साथ ले जा सकेंगे। दिल्ली से मुंबई के बीच उड़ान भरने वाले यात्री अब पहले से ज्यादा वजन का सामान अपने साथ ले जा पाएंगे। यात्री शनिवार (7 जनवरी) से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

इकॉनमी क्लास के यात्री 40 किलो और बिजनस क्लास के यात्री 50 किलोग्राम वजन तक के सामान अपने साथ ले जा सकेंगे। फिलहाल, एयर इंडिया के यात्रियों को इकॉनमी क्लास में 25 किलो और बिजनस क्लास में 35 किलो तक के वजन का सामान ले जाने की अनुमति है। खास बात यह है दूसरी एयरलाइंस में यह सीमा महज 15 किलोग्राम तक की है। एयर इंडिया ने हाल ही में मुंबई-दिल्ली रूट और दिल्ली-मुंबई रूट के लिए रोजाना दो-दो उड़ानें शुरू की हैं।

फिलहाल एयर इंडिया के जंबो जेट राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की वीवीआईपी उड़ानों में इस्तेमाल किये जा रहे हैं। इससे पहले भी दिल्ली-मुंबई-लंदन और मुंबई-दिल्ली-न्यू यॉर्क रूट पर बड़ी एयरलाइंस उड़ान भरा करती थीं। ये फ्लाइट्स अक्सर आधी रात या अहले सुबह उड़ान भरती हैं। यह देश की सबसे सस्ती फ्लाइट बनने की कवायद में एयर इंडिया डोमेस्टिक रूट्स के लिए किफायती टिकट देता है। एयर इंडिया ने अपने एक बयान में कहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर उड़ान भरने वाले यात्रियों को एयरलाइन के दिग्गज आसमान की रानी का अनुभव करने का मौका मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *