Breaking News

देश की उपलब्धियों की किरकिरी नहीं करनी चाहिए: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़

नयी दिल्ली, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में प्रोत्साहित करने का आह्वान करते हुए शुक्रवार को कहा कि देश की उपलब्धियों की किरकिरी नहीं करनी चाहिए।

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड ने यहां ‘हर घर तिरंगा ’ अभियान के अंतर्गत सांसदाें की बाइक रैली काे हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि पूरी दुनिया भारत की उपलब्धियों से आश्चर्यचकित है। प्रत्येक नागरिक को इस पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा, “ राष्ट्र को सर्वप्रथम रखो और देश की उपलब्धियों पर गर्व करो।” उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में, इतनी बड़ी उपलब्धियां हैं, देश के हर नागरिक के पसीने से वह उपलब्धियां है, उसकी किरकिरी नहीं करनी चाहिए। जहां से कुछ आवाज ऐसी आती है इस पर चिंतन किया जाना चाहिए।

उप राष्ट्रपति ने कहा, “मन में कोई शंका नहीं है कि अमृत काल में, हर भारतीय के मन में एक उमंग है, भारत जब 100 साल पूरे करेगा अपनी आजादी के, भारत -2047, हमारा स्थान विश्व में शीर्ष पर रहेगा।” उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा के अभियान ने हर भारतीय के दिल को छुआ है। उन्होंने कहा कि हम युवा पीढ़ी को, इस प्रकार का नेतृत्व दें कि भारत – 2047 में हम विश्व गुरु बनें, नंबर एक आर्थिक व्यवस्था बनें।