Breaking News

नशे और रफ्तार से होली हुयी बदरंग, 24 मरे

लखनऊ,  रंगों के त्योहार होली में सोमवार को अलग अलग सड़क हादसों में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गयी वहीं नशेबाजी के चलते हुये विवाद में एक महिला समेत तीन लोगों की हत्या कर दी गयी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सड़क हादसों में मिर्जापुर में चार,संभल और मथुरा में तीन तीन , रायबरेली,बलिया,कौशांबी ,बाराबंकी और जौनपुर में दो दो और भदोही मे एक व्यक्ति की मौत हो गयी वहीं नशेबाजी में हुये विवाद में आगरा में एक युवक की पत्थर लगने से मौत हो गयी जबकि जौनपुर में डीजे पर डांस करने को लेकर हुयी मारपीट में एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी और नौ घायल हो गये। प्रतापगढ में दो भाइयों के विवाद में एक महिला की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी।

रायबरेली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार ऊंचाहार क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार चाचा धीरज (36) और भतीजे राजकुमार (20) की मौत हो गई। दोनो रिश्तेदारी में होली मिलने ऊंचाहार जा रहे थे कि सवैया तिराहे के पास तेज़ रफ़्तार ट्रक की चपेट में आकर हादसे का शिकार बन गये।

संभल जिले के रजपुरा क्षेत्र में सोमवार को दो कारों में आमने सामने की टक्कर में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गये।

बलिया जिले के सुखपुरा क्षेत्र में तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में बाइक सवार राहुल बासफोर (18) और सुशील गुप्ता (19) की मौके पर ही मौत हो गई । पुलिस के अनुसार दोनों ही युवक अत्यधिक नशे में थे

जौनपुर के खेतासराय क्षेत्र में पोस्ट आफिस मोहल्ला निवासी सनोज यादव उर्फ नाटे(38) और इसी मोहल्ला के दिलीप यादव (30) आज दोपहर बाद क्षेत्र के सफीपुर रिश्तेदारी मे होली मिलने गए थे। वापस लौटते समय गुरैनी बाजार में सामने से आ रही अज्ञात चार पहिया वाहन ने उनकी बाइक को सीधे टक्कर मार कर फ़रार हो गया, जिससे दोनों की मौत हो गयी।

बाराबंकी के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को दो मोटसाइकिलों की भिड़ंत में दो युवकों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य गभीर रुप से घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भिटरिया हैदरगढ़ मार्ग पर दयारामपुरवा गाँव के निकट दो मोटरसाइकिलो की आमने सामने की टक्कर हो गयी। इस हादसे में गोविंद विश्वकर्मा (30) और रंजीत (32) की मौत हो गयी जबकि शिवमगन (28), सोनू (32) व धर्मेंद्र (18) गम्भीर रूप से घायल हो गए।

कौशांबी जिले के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार शाम अनियंत्रित बाइक के विद्युत पोल से टकराने से उसमे सवार दो लोगो की मृत्यु हो गई। महेवा घाट क्षेत्र के सरसावागांव निवासी विजय कुमर अपने रिश्तेदार दीपक के साथ बाइक से सरसवां गांव से सैयद सरावां जा रहा था कि कादीपुर गांव में ससुर खदेरी नदी के पास बाइक अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से टकरा गई। इस दुर्घटनामें विजय कुमर (36) की मौके पर मृत्यु हो गई जबकि दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस दीपक को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गई जहां उसकी भी मृत्यु हो गई।

मिर्जापुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में सोमवार रात एक ट्रक की चपेट में आने से बाईक सवार चार युवकों की मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक मंजरी के अनुसार रीवां-चुनार राजमार्ग पर स्थित समोगरा गांव के पास एक बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार चार युवक गलत दिशा से जा रहे थे कि इस बीच एक ट्रक ने उन्हे अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रुप से घायल राकेश कुमार सिंह (24),सोनू प्रजापति (20),पवन प्रजापति (20) और विकास प्रजापति (22) को अस्पताल भिजवाया , जहां चारों की मृत्यु हो गई।

भदोही जिले के गोपीगंज क्षेत्र में पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी रामबाग रेलखंड के अहिमनपुर (नटवा) रेलवे क्रॉसिंग के पास सोमवार को ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई।

जौनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के रामपुर क्षेत्र में होली के मौके पर डीजे पर नाचने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में नंदकिशोर नामक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। पुलिस ने घटना में नामजद छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रतापगढ़ जिले के लीलापुर क्षेत्र में सोमवार को दो सगे भाइयों के परिवार के बीच हुयी मारपीट में एक महिला की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोविंदापुर गांव में आज शाम पांच बजे दो सगे भाइयों के परिवार में लाठी डंडों से हुई मारपीट में कृष्णकांत की पत्नी कलावती (50) की मृत्यु हो गई। घटना के बाद आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए है।

आगरा के एत्माद्दौला क्षेत्र में होली खेलते समय हुए विवाद में पत्थरबाजी कर एक युवक की हत्या कर दी गई। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। एहतियात के तौर पर मौके पर कई थानों का फोर्स को तैनात किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब 12 बजे की ट्रांस यमुना कॉलोनी के चार सैय्यद सब्जी मंडी चौराहे पर रवि अपने भाई और दोस्तों के साथ बैठा था। सभी लोग होली खेल रहे थे। इस बीच क्षेत्र के कुछ युवकों से उसका विवाद हो गया। इस पर युवकों ने पथराव कर दिया। पथराव में रवि के सीने और सिर में पत्थर आकर लगे। वह वहीं पर गिर पड़ा। पथराव के बाद भगदड़ की स्थिति बन गई। भाई को अस्पताल ले जाते लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।