Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (03.01.2017)

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (03.01.2017)

mayawatiमायावती ने दिया 403 प्रत्याशियों का ब्यौरा- सबसे ज्यादा सवर्णों को टिकट, दलितों की संख्या सबसे कम

लखनऊ, बीएसपी प्रमुख मायावती ने आज यू पी विधान सभा चुनाव के लिये घोिषत सभी 403 प्रत्याशियों का जातिवार विवरण पेश किया। उन्होने सबसे ज्यादा सवर्णों को टिकट दिया।  घोषित प्रत्याशियों मे दलितों को सबसे कम टिकट दिये गयें हैं। लखनऊ मे आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस मे, मायावती ने पूरी सूची तो नही घोषित की लेकिन उन्होंने शीघ्र घोषित होने वाली बीएसपी प्रत्याशियों की सूची का जातिवार विवरण प्रस्तुत किया ।  मायावती ने कहा कि घोिषत सभी 403 प्रत्याशियों मे सबसे ज्यादा 113 सवर्ण प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है, जिसमे 66 ब्राह्मण , 36 ठाकुर.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ramgopal_1अखिलेश गुट ने की केंद्रीय चुनाव आयुक्त से मुलाकात

नई दिल्ली,  समाजवादी पार्टी कुनबे में सुलह-समझौते की कोशिशों के बीच ही प्रो. रामगोपाल यादव भी मंगलवार को केंद्रीय चुनाव आयोग पहुंचे। उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयुक्त नसीम जैदी से मुलाकात कर कहा कि पार्टी के 90 प्रतिशत विधायक मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ हैं और उनके अगुवाई वाले दल को समाजवादी पार्टी माना जाए। रामगोपाल के साथ किरणमय नंदा और नरेश अग्रवाल भी इस मुलाकात के दौरान उपस्थित रहे। इससे पूर्व, सोमवार को मुलायम सिंह यादव ने भी केंद्रीय चुनाव आयुक्त से मिलकर .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

nandamulayam-03-01-2017-1483424839_storyimageकिरनमय नंदा ने मुलायम सिंह के हस्ताक्षर पर उठाये सवाल

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी (सपा) के अखिलेश यादव खेमे के वरिष्ठ नेता किरनमय नंदा ने एक जनवरी को राम गोपाल यादव और अपने निष्कासन के लिए लिखे गये पत्र में मुलायम सिंह यादव के हस्ताक्षर पर सवाल खडे किये हैं। अखिलेश खेमे के राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन की अध्यक्षता करने की वजह से सपा से निकाले गये नंदा ने दावा किया कि दोनों पत्रों में श्री मुलायम सिंह यादव के हस्ताक्षर अलग अलग हैं। इससे लगता है कि नेता जी का हस्ताक्षर कोई और कर रहा है। नेता जी के हस्ताक्षर वाले कई पत्र उनके पास मौजूद हैं। नेता जी हिन्दी में पूरा नाम लिखकर हस्ताक्षर करते हैं लेकिन इन पत्रों में उनके हस्ताक्षर नहीं लगते। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध वह कोई शिकायत करने नहीं जा रहे हैं। सम्मेलन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया है। उनके नेतृत्व में अब चुनाव की तैयारी की जायेगी। विवाद से बचने की कोशिश.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

azam-khan-03-01-2017-1483424870_storyimageसपा मे, सुलह की कोशिशें जारी रहेगी, सभी दरवाजे बंद नहीं- आजम खान

नई दिल्ली, यूपी के कैबिनेट मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने पार्टी में चल रहे कलह पर मंगलवार को कहा कि सुलह की कोशिश जारी रहेगी। सभी दरवाजे अभी बंदी नहीं हुए हैं। उन्होंने यहां कहा कि सपा में सबकुछ हो सकता है लेकिन जुदाई नहीं। उन्होंने कहा कि मुसलमान सपा के साथ है। चिट्ठी पर मुलयाम सिंह के हस्ताक्षर को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर उन्होंने कहा कि एक हस्ताक्षर शॉर्ट फार्म में है और दूसरा फुल फार्म में है। उन्होंने कहा कि केवल विशेषज्ञ ही बता पाएंगे कि चिट्ठी के हस्ताक्षर असली हैं या फर्जी। लेकिन नेताजी ने अभी तक उस चिट्ठी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

mayawati-5जनता मोदी सरकार से परेशान हो गई है- मायावती

नई दिल्ली,  बहुजन समाज पार्टी  सुप्रीमो मायावती ने  मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता मोदी सरकार से परेशान हो गई है। मायावती ने लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि उन्हें नोटबंदी से क्या मिला? सरकार के नोटबंदी के फैसले से 90 फीसदी जनता को परेशानी हुई है जिससे कई लोगों की जानें गई। लोगों को पहले की तरह पैसे निकालने की आजादी मिलनी चाहिए। मोदी सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी का फैसला किया है। उन्होंने नोटबंदी के फैसले को आजाद भारत का काला अध्याय बताते हुए कहा कि अच्छे दिन के आसार.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

bank1नोटबंदी, बैंककर्मियों ने पीएम मोदी से मांगा 50 दिन का ओवरटाइम पेमेंट

नई दिल्ली,  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक बैंक यूनियन ने नोटबंदी के बाद 50 दिनों तक कार्य अवधि से काफी ज्यादा देर तक काम करने वाले बैंककर्मियों के लिए ओवरटाइम पेमेंट की मांग की है। बैंक कर्मचारी यूनियन ने पीएम मोदी को खत लिखकर मांगा 50 दिनों का ओवरटाइम मांगा है। नोटबंदी के दौरान उन्हें न तो छुट्टी मिली न ही आराम। शुरू में तो रविवार और अन्य छुट्टी में भी काम करना पड़ा था। बैंक यूनियन ने इस बारे में एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा है, जिसकी प्रति वित्त मंत्री अरुण जेतली को भी भेजी गई है। भारतीय मजदूर संघ से जुड़े नेशनल.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

rajbbabar_17_07_2016जनआक्रोश आन्दोलन हेतु दिग्गज कांग्रेसियों का लखनऊ में होगा जमावड़ा

लखनऊ,  लखनऊ में गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होगा। इसमें प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद से लेकर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और संजय सिंह समेत प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता जुटेंगे। इसके अलावा, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में यूपी कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्यों, विशेष आमंत्रित सदस्यों, जिला व शहर कांग्रेस .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

atmएटीएम और डेबिट कार्ड फीस दोबारा शुरू होने से लोग परेशान

चेन्नई, देश के तमाम हिस्सों में अब भी नोटबंदी का असर देखने को मिल रहा है। लोग अब इस बात से परेशान है कि ए.टी.एम. इस्तेमाल करने के चार्ज दोबारा शुरू हो गए हैं। इसके अलावा सरकार ने डेबिट कार्ड ट्रांजैक्शंस फीस में भी किसी तरह की छूट का ऐलान नहीं किया है। आरबीआई ने नहीं दिया कोई निर्देश: एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए एन.सी.आर. कॉर्पोरेशन के इंडिया ऐंड साउथ एशिया मैनेजिंग डायरेक्टर नवरोज दस्तूर ने कहा, इंडस्ट्री को उम्मीद थी कि ए.टी.एम. ट्रांजैक्शंस पर सरकार 31 दिसंबर के बाद भी छूट को जारी रखेगी। लेकिन आर.बी.आई. आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

arun-jaitley-budget-20161 फरवरी को केंद्रीय आम बजट होगा पेश

नई दिल्ली, संसदीय कार्य से जुड़ी मंत्रिमंडलीय (सीसीपीए) समिति ने मंगलवार को 31 जनवरी से बजट सत्र आयोजित करने की सिफारिश की है। उसी दिन सरकार अर्थिक सर्वेक्षण पेश कर सकती है। उसके बाद 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा। सीसीपीए ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज यहां बैठक कर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उक्त सिफारिशें की हैं। संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

congressपंजाब- कांग्रेस की तीसरी सूची तैयार, जानिए किसका है इंतजार

ई दिल्ली,  पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की तीसरी सूची उम्मीद है कि सप्ताह के अंत तक जारी करेगी। फिलहाल पार्टी को क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस ज्वाइनिंग का इंतजार है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की तीसरी सूची लगभग तैयार है। कुछेक नामों को लेकर अभी विचार-विमर्श चल रहा है जिसके चलते सूची पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मोहर लगनी बाकी है। पंजाब की 117 सीटों में से 4 सूचियों के जरिए.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

parameshwaraबेंगलुरु- महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना पर, गृहमंत्री ने दिया शर्मनाक बयान

नई दिल्ली,  बेंगलुरू के पॉश इलाके में 31 दिसंबर की रात नये साल के आगमन पर पार्टी के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना पर राज्य के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम के लिए युवाओं के रहन-सहन के पश्चिमी तौर-तरीकों को जिम्मेदार बताकर बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं तो नए साल और क्रिसमस के मौके पर होती रहती है। उन्होंने कहा कि युवा जो लगभग पश्चिमी रंग में रंगे हैं। पश्चिम के लोगों की नकल करने की कोशिश करते हैं। न सिर्फ सोच-विचार में बल्कि कपड़े पहनने के तरीके में भी। मंत्री की टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनसे इस्तीफे की मांग करते हुए ऐसे बयान पर देश की महिलाओं से माफी मांगने को कहा है। अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि गृहमंत्री की ओर से ऐसा बयान अस्वीकार्य.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *