Breaking News

पहले चरण की छह सीटों पर आज थमेगा चुनावी शोरगुल

भोपाल, लोकसभा चुनाव के मध्यप्रदेश में पहले चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में आज शाम चुनाव प्रचार अभियान की समय सीमा समाप्त होने के साथ ही चुनावी शोरगुल थम जाएगा।

पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में 19 अप्रैल को मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा, लेकिन नक्सली प्रभावित बालाघाट संसदीय क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्रों बैहर, लांजी और परसवाड़ा में मतदान सुबह सात से शाम चार बजे तक ही होगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इसके मद्देनजर बैहर, लांजी और परसवाड़ा में चुनाव प्रचार अभियान आज शाम चार बजे और शेष सभी क्षेत्रों में शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा। इस समय अवधि के बाद कोई भी चुनावी सभा और रोड शो आदि नहीं हो सकेंगे। प्रत्याशी घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर सकेंगे।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घंटे पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है। प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को भी वह क्षेत्र छोड़ना होगा, जो उस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता नहीं हैं।

राज्य में कुल 29 संसदीय क्षेत्र हैं और सभी में कुल चार चरणों में मतदान होगा। प्रचार अभियान के अंतिम दिन आज भाजपा और कांग्रेस के नेता संबंधित क्षेत्रों मेें चुनावी सभाएं लेंगे।