Breaking News

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल जयपुर में गिरफ्तार

 hardik patel jail_650x400_71468561888जयपुर,  पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया।हार्दिक पटेल की आज सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने की इच्छा को जयपुर पुलिस ने पूरा नहीं होने दिया। हार्दिक आज दिल्ली से जयपुर फ्लाइट से पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जयपुर सिटी में एंट्री नहीं करने दी।

पटेल ने ट्वीट कर बताया कि एक पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा कि ऐसा उनके जीवन को खतरा होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पटेल ने कहा कि उन्हें जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, जयपुर पुलिस ने इसके पीछे मेरे जीवन को खतरा होने का हवाला दिया है। बकौल पटेल, एक अज्ञात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें बताया कि उन्हें गिरफ्तार करने के लिए ऊपर से आदेश आया है।

इसके बाद हार्दिक पटेल को पुलिस एस्कॉर्ट के साथ अजमेर भेज दिया गया और जब तक वह उदयपुर पहुंचेंगे पुलिस उनके साथ ही रहेगी। पुलिस को इस बात की भी चिंता थी कि वे गुर्जर आंदोलन से जुड़े नेताओं से न मिल लें। गुर्जर 2007 से आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और हाल ही में राजस्थान हाई कोर्ट ने गुर्जरों को दिया गया विशेष पिछड़ा वर्ग आरक्षण रद्द कर दिया था। अब गुर्जर फिर से आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *