Breaking News

पीएम मोदी ने कहा,कांग्रेस कर रही है पाकिस्तान की तरह ही भारत का विरोध

दुमका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ देश का विरोध करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि राम जन्मभूमि विवाद से लेकर अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर जैसा विरोध पाकिस्तान करता रहा वैसा ही नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस कर रही है।

श्री मोदी ने यहां हवाईअड्डा मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “केंद्र की भाजपा सरकार के प्रयासों की बदौलत ही कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति के कारण दशकों से लंबित अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ । इसके बाद पाकिस्तान के लोगों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया था ।

वहीं, अब जब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में सताए गए अल्पसंख्यकों को भारत में सम्मान देने के लिए नागरिकता संशोधन कानून लाया गया तो कांग्रेस भी पाकिस्तान की तरह ही इसका विरोध कर रही है।”प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की संसद ने नागरिकता कानून में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया है। इस बदलाव के कारण पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अलग धर्म का पालन करने की वजह से बेइंतहां जुल्म सह चुके हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्धों को सम्मान मिलेगा। ये वैसे लोग हैं जिन्हें वहां से अपना गांव, घर, परिवार सब कुछ छोड़कर भारत में शरणार्थी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मोदी ने कहा कि उन सताए हुए अल्पसंख्यकों के जीवन को सुधारने और उन्हें सम्मानपूर्ण जिंदगी देने के लिए देश की संसद में भारी बहुमत से नागरिकता देने का निर्णय किया तो कांग्रेस और उसके साथी तूफान खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का विरोध नहीं चल पाया तो वह आगजनी कर रही। उन्होंने कहा, “असम और पूर्वोत्तर के राज्यों में जो आग लगा रहे हैं, ये कौन हैं, उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है। कांग्रेस से देश का भला करने की उम्मीद नहीं बची है। वह और उसके सहयोगी सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं।”