Breaking News

पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले दो हिस्ट्रीशीटर किये गिरफ्तार

इटावा, उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की वैदपुरा पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले दो हिस्ट्रीशीटरों को गिरफ्तार कर लिया है और फैैैक्ट्री से बड़ी मात्रा में बने तथा अधबने हथियार बरामद किए हैं।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन करने वाले 2 हिस्ट्रीशीटरो को इटावा की वैदपुरा पुलिस गिरफ्तार किया है।

आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जनपद में अवैध शस्त्र निर्माण, उनकी बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है । इसी क्रम में थाना वैदपुरा पुलिस टीम ने नगला बरी तिराहे पर संदिग्ध व्यक्ति और वाहन चेकिंग की जा रही थी इसी दौरान सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति नगला गडरियान के पास नगला बाबा ग्राम के बाहर बम्बे से थोडी दूरी पर बनी झोपड़ी मे अवैध असलाह बनाने का काम कर रहे हैं । पुलिस टीम ने इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए 2 व्यक्तियों को ग्राम नगला बाबा के बाहर बम्बे की पुलिया के पास बनी झोपड़ी से गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस ने सुखबीर उर्फ नेता पुत्र श्री बाबूराम निवासी ग्राम नगला बाबा थाना वैदपुरा जनपद इटावा और सुधीर कुमार पुत्र प्रेमसिंह निवासी ग्राम नगला देवसन थाना वैदपुरा जनपद इटावा को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अभियुक्तगण अभ्यस्त किस्म के अपराधी/हिस्ट्रीशीटर है जिनके विरुद्ध पूर्व में भी लूट, हत्या का प्रयास, अपहरण तथा चोरी जैसे आपराधिक कृत्य के संबंध में कई अभियोग पंजीकृत है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री की बरामदगी से जनपद में अवैध असलहे के प्रयोग में प्रभावी नियंत्रण संभव हो सकेगा ।

गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर सुखबीर उर्फ नेता के खिलाफ इटावा और इटावा के आसपास 24 जबकि इसके साथी हिस्ट्रीशीटर सुधीर कुमार पर 13 अपराधिक मामलें दर्ज हैं।

शस्त्र फैक्ट्री बरामद करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने 20000 का इनाम दिया है ।