Breaking News

पूर्व मंत्री और सांसद ई अहमद का निधन, एक दिन के लिए बजट टलने के आसार

ahamedनई दिल्ली, पूर्व मंत्री और सांसद ई अहमद का निधन हो गया. वे 79 वर्ष के थे. ई अहमद को मंगलवार को दोपहर में संसद के सेंट्रल हाल में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया था. रात में सवा दो बजे उनका देहावसान हो गया.

अस्पताल प्रशासन ने देर रात में उनके निधन की घोषणा की और उनकी देह उनके परिजनों को सौंप दी. केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले अहमद पिछली संप्रग सरकार में विदेश राज्य मंत्री थे. 29 अप्रैल 1938 को जन्मे ई अहमद केरल में कन्नूर के निवासी थे. वे मनमोहन सिंह सरकार में विदेश राज्यमंत्री थे.  ई अहमद के निधन की सूचना मिलने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद देर रात राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे थे.  उनके दौरे का मकसद सांसद और पूर्व मंत्री ई अहमद का हाल जानना था.

सांसद ई अहमद के निधन के बाद आज बजट पेश होने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. वित्तराज्य मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि एक दिन के लिए बजट टल सकता है, इस पर अंतिम फैसला स्पीकर लेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *