Breaking News

प्रधानमंत्री का लखनऊ मे ‘मोदी गो बैक’ से हुआ स्वागत

modi go backप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  वाराणसी के बाद दोपहर को जब लखनऊ पहुंचे तो प्रधानमंत्री के पहले ही कार्यक्रम अंबेडकर यूनिवर्सिटी मे  छात्रों ने रोहित वेमुला की खुदकुशी को लेकर ‘मोदी गो बैक’ और नरेंद्र मोदी  मुर्दाबाद के नारे लगाए और विरोध प्रदर्शित किया।

प्रधानमंत्री की सभा शुरू होते ही छात्रों ने हंगामा किया और नरेंद्र मोदी  मुर्दाबाद  और  ‘मोदी गो बैक’ के नारे लगाए। सभा में हंगामा कर रहे छात्रों को सभा स्थल से बाहर ले जाया गया, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू हुआ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब संबोधन शुरू किया तो रोहित का नाम लेते ही भावुक हो उठे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में हैदराबाद में सुसाइड करने वाले रोहित वेमुला का जिक्र करते हुए कहा कि छात्र को सुसाइड करने के लिए मजबूर होना पड़ा. खास बात यह रही कि इस दौरान प्रधानमंत्री भावुक हो गये और कुछ देर चुप रहे. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जब ये खबर मिलती है कि मेरे देश के एक नौजवान बेटे रोहित को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ता है…. (थोड़ी देर की खामोशी) उसके परिवार पर क्या बीती होगी. मां भारती ने अपना एक लाल खोया. कारण अपनी जगह पर होंगे. राजनीति अपनी जगह पर होगी, लेकिन सच्चाई ये है कि मां भारती ने अपना एक लाल खोया.’प्रधानमंत्री ने कहा कि वह रोहित के मौत की पीड़ा महसूस करते हैं.

इस बीच हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने रोहित वेमुला के परिवार को 8 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है. मुआवजे की राशि‍ का चेक रोहित की मां राधि‍का को जल्द ही सौंप दिया जाएगा. यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रशासन से 50 लाख रुपये मुआवजा की मांग की थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *