Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैज्ञानिकों को दी बधाई

narendra-modi_650x400_81482304747नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंटरसेप्टर मिसाइल के सफलतापूर्वक परीक्षण के लिए वैज्ञानिकों को बधाई दी है। मोदी ने यहां विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने बड़ा पराक्रम दिखाया है। अब मिसाइल से लड़ाई की संभावना बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान ने एक ऐसी मिसाइल बनायी है जो अंडमान निकोबार के साथ ही इजरायल तक जा सकती है। भारत भी मिसाइल के क्षेत्र में काफी आगे है।

प्रधानमंत्री ने कहा, खुशखबरी की बात है कि भारतीय वैज्ञानिकों ने हवा से हवा में मार करने वाली इंटरसेप्टर मिसाइल का आज सफल परीक्षण किया है। यह मिसाइल आसमान में 150 किलोमीटर दूर दुश्मन की मिसाइल को राख कर देगा। सुबह सफलतापूर्वक परीक्षण कर भारत दुनिया के चार-पांच शक्तिशाली देशों में शामिल हो गया।

उन्होंने वैज्ञानिको के लिए भीड़ से तालियां भी बजवायीं लेकिन इस मौके पर भी वह विपक्षियों पर कटाक्ष करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि विपक्षी सर्जिकल स्ट्राइक की तरह इसमें भी सबूत मांग सकते हैं। सबूत देखना है तो 150 किलोमीटर ऊपर जाओ, लेकिन नहीं जायेंगे। कह देंगे, चुनाव चल रहा है। गौरतलब है कि उडीसा तट के निकट अब्दुल कलाम आइलैंड पर सुबह इस मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *