Breaking News

फ़्रेज़र-होप के तूफान से मुबंई के हौसले पस्त, दिल्ली जीता

नई दिल्ली, जेक फ़्रेज़र-मक्गर्क (84) और शे होप (41) की तूफानी पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मुकाबले में शनिवार को मुबंई इंडियंस (एमआई) को आसानी से दस रन से हरा कर मौजूदा सत्र में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की।

अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली ने पहले खेलते हुये चार विकेट पर 257 रन बनाये जिसके जवाब में मुबंई की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 247 रन ही बना सकी। दिल्ली और मुबंई के बीच जीत हार का अंतर उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने पैदा किया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली के जेक फ्रेजर और अभिषेक पोरल (36) ने पहले पॉवर प्ले का भरपूर फायदा उठाया और शतकीय साझीदारी कर डाली।

जेक ने 27 गेंदों की संक्षिप्त पारी में 11 चौके और छह छक्के लगा कर दिल्ली की फिजां को और गर्म कर दिया। जेक के आउट होने के बाद शे होप ने पांच छक्कों की मदद से 17 गेंदों में 41 रन ठोक कर दिल्ली के लिये बड़े स्कोर का प्लेटफार्म तैयार कर दिया। दिल्ली के शीर्ष तीन खिलाड़ियों ने 13.4 ओवर के खेल में 180 रन बनाये।

वहीं मुबंई का टाप आर्डर दिल्ली के गेंदबाजाें के सामने आत्मसमर्पण कर गया जिसने मध्यक्रम पर खासा दवाब बनाया और अंतत: वह मुबंई की हार का कारक बना। रोहित शर्मा (8),ईशान किशन (20) और इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर सूर्य कुमार यादव (26) ने अपने विकेट सस्ते में गंवा कर टीम की मुश्किलों में इजाफा किया और पहले पॉवर प्ले में मुबंई का स्कोर तीन विकेट पर 65 रन हो गया।

तिलक वर्मा (63) ने हालांकि लक्ष्य तक पहुंचने में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया मगर वे पारी के आखिरी ओवर में दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट हो गये। हार्दिक पांड्या (46) और टिम डेविड (37) ने छक्के चौकों की मदद से रन गति बढ़ाने का प्रयास किया मगर दिल्ली के अनुशासित गेंदबाजों ने उन्हे पवेलियन भेज कर मेहमानो के अरमानों पर पानी फेर दिया।

रसिख सलाम (34 रन पर तीन विकेट) के अलावा मुकेश कुमार ने तीन विकेट चटकाये जबकि खलील अहमद को दो विकेट मिले।