Breaking News

बदला मौसम , बारिश ने बढ़ायी किसानों की चिंता

जालौन, उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में रविवार को मौसम का मिजाज बदल गया, जहां शाम होते ही बारिश के कारण ठंड बढ़ने के आसान बढ़े तो दूसरी ओर खेत में कटी पड़ी फसल को नुकसान की आशंका में किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें भी बढ़ने लगीं।

बीते एक हफ्ते से जालौन का मौसम खुशनुमा हो गया था। यहां के लोगों को घने कोहरे और ठंड से राहत मिली थी। लगातार धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली थी। शनिवार शाम को एक बार फिर से मौसम खराब हुआ और आसमान में बादलों ने अपना डेरा जमा लिया, जो रविवार शाम होते ही बारिश में तब्दील हो गया।

रविवार को जनपद के अलग-अलग इलाके में बारिश देखने को मिली। इस बारिश से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं यह बारिश उन किसानों के लिए नुकसानदेही साबित हो रही है, जिन किसानों की फसल कटकर खेतों में पड़ी हैं। किसान रविंद्र, पप्पू सिंह, कल्लू ने बताया कि बारिश से मटर चना मसूर को नुकसान होने की आशंका है, वहीं गेहूं की फसल में फायदा होने की उम्मीद है। बता दें कि इस बारिश से ठंड बढ़ने के भी असर बढ़ गए हैं जिस ठंड से जनवरी में लोग परेशान हो रहे थे, फिर से उन्हें ठंड का सामना करना पड़ सकता है।