Breaking News

बीएसएनएल ने घटाए, मोबाइल इंटरनेट के दाम

bsnl1नई दिल्ली,  रिलायंस जियो से मिल रहे कड़े मुकाबले के बाद सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने 3जी इंटरनेट प्लान के दामों में भारी कटौती की है।

अब एक स्पेशल पैक के साथ 1जीबी डेटा के लिए केवल 36 रुपये देने होंगे। एक स्टेटमेंट में बीएसएनएल ने कहा, भारत संचार निगम लिमिटेड ने बाजार में उपलब्ध अपने वर्तमान स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी) पर चार गुना ज्यादा डेटा देने का फैसला किया है। अब 291 रुपये के प्लान में ग्राहकों को चार गुना ज्यादा 8जीबी डेटा मिलेगा, जबकि पहले इसी प्लान में केवल 2जीबी डेटा मिलता था। वहीं, 78 रुपये के प्लान में भी दोगुना मतलब 2जीबी डेटा मिलेगा। बीएसएनएल ने कहा है, इन ऑफर के जरिए बीएसएनएल अपने ग्राहकों को केवल 36 रुपये में 1जीबी डेटा दे रहा है जो वर्तमान समय में मार्केट में उपलब्ध सबसे सस्ते प्लान में से एक है।

बीएसएनएल के कन्ज्यूमर मोबिलिटी के बोर्ड डायरेक्टर आरके मित्तल ने कहा, हम अपने भी प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों को सस्ती मोबाइल सेवाएं दिए जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह ऑफर 6 फरवरी, 2017 से पूरे भारत में लागू हो जाएंगे। वर्तमान में, रिलायंस जियो 31 मार्च 2017 तक मुफ्त 4जी इंटरनेट सर्विस दे रहा है जिसमें सभी मोबाइल ग्राहकों को रोजना 1जीबी मोबाइल डेटा मुफ्त मिलता है जबकि अन्य निजी सेवा प्रदाता कंपनियां 50 रुपये तक में 1जीबी डेटा दे रही हैं। हालांकि फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड के मामले में 9.95 मिलियन ग्राहकों के साथ बीएसएनएल की बादशाहत अभी भी कायम है लेकिन मोबाइल ब्रॉडबैंड में अभी यह केवल 20.39 मिलियन ग्राहकों के साथ पांचवे नंबर पर है। वहीं, रिलायंस जियो अपने लॉन्च के केवल तीन महीने के भीतर 52.23 मिलियन ग्राहकों के साथ देश का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड मोबाइल सर्विस प्रवाइडर बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *