Breaking News

‘भगवान’ मुलायम का मंदिर

mul templeमुलायम को चाहने वालों की कमी नहीं है। उनका एक समर्थक तो उन्हें भगवान का अवतार मानता है। उसने मुलायम का मंदिर तक बनवा डाला है, जहां सुबह-शाम उनकी पूजा करते हैं। मन्नत मांगते हैं कि ‘भगवान’ मुलायम के उन्हें साक्षात दर्शन हो जाएं। रायबरेली के शाह खेड़ा निवासी राम बाबू यादव मुलायम सिंह यादव के बड़े प्रशंसक हैं। वह मुलायम सिंह यादव को अपना भगवान बताते हैं। वह कई सालों से घर में उनकी पूजा करते आ रहे थे। अब उन्होंने गांव में ही मंदिर बनवा दिया है। मंदिर में अभी मुलायम की मूर्ति नहीं है, तस्वीर लगाकर ही पूजा की जा रही है। तस्वीर के पीछे समाजवादी पार्टी का झंडा भी लगाया गया है। मुलायम मंदिर रायबरेली रोड पर बछरावां के पास बना है।

राम बाबू कहते हैं, ”भगवान मानव के रूप में ही पृथ्वी पर आते हैं। राम और कृष्ण ने भी अवतार लिया था। इसी तरह मुलायम सिंह यादव भी अवतार हैं। यदि कोई उनकी बुराई करता है तो मैं सहन नहीं कर पाता। मैं उन्हें अपना भगवान मानता हूं। मैं उनका दर्शन करना चाहता हूं। मेरी इच्छा है कि वह मेरे साथ मां विध्यवासिनी की दर्शन को चलें।”

राम बाबू एक किसान हैं। मंदिर बनवाने को लेकर उन्होंने बताया, मैंने मन्नत मांगी थी कि यदि मुलायम सिंह यादव की जीत हो गई तो मैं उनकी मंदिर बनवाऊंगा। सपा की जीत के बाद मैंने मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया था।”