Breaking News

मणिपुर में उग्रवादी समूह से हथियारों का जखीरा जब्त

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ;एनआईएद्ध ने गुरुवार को मणिपुर में इम्फाल ईस्ट के लामलाई में किए गए तलाश अभियान के दौरान हथियारों और गोला.बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया।

एनआईए के अनुसार जांच एजेंसी की टीम ने मैगजीन और 180 गोलियों के साथ एके 56 राइफलए विदेशी निर्मित पिस्टल हैंड ग्रेनेड और पांच जोड़ी वर्दी बरामद की। एनआईए के वक्तव्य के मुताबिक माना जाता है कि बरामद हथियार और गोला.बारूद उग्रवादी समूह केसीपी ;पीडब्लूजीद्ध के स्वयंभू अध्यक्ष मोइरंगथेम राणा मीती उर्फ पिखोम्बा के सहयोगियों के हैं।

यह मामला उग्रवादी संगठन कंगलिपक कम्युनिस्ट पार्टी ;पीडब्ल्यूजीद्ध मणिपुर के कैडरों की ओर से रची गई आपराधिक साजिश से संबंधित है। केसीपी ;पीडब्लूजीद्ध पर स्थानीय लोगोंए राज्य सरकार के विभागोंए स्कूलों एवं संस्थानों से पैसा वसूलने और राज्य में उग्रवादी गतिविधियों को जारी रखने का आरोप है।

इससे पहलेए जांच एजेंसी ने इस संबंध में पहले ही चार आरोपियों लाईशराम रंजीत मेइती उर्फ तमनगंबाए खुमानथेम नोबिचा सिंह उर्फ जैकए थौदाम चोथोई सिंह तथा मोइरंगहेम राणा मीते उर्फ पइखोम्बा को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ आरोप पत्र भी दायर किये जा चुके हैं।