Breaking News

महिलाओं का आर्थिक विकास आवश्यक सुरेश प्रभु

नई दिल्ली, केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज वीमेन इकनामिक फोरम में 100 से भी अधिक देशों से पधारी महिला प्रतिनिधियों के एक बड़े समूह को संबोधित करते हुए कहा कि इतनी विविध पृष्ठभूमि वाली इतने अधिक देशों से महिला नेत्रियों को इकट्ठा करने के लिए वीमेन इकनामिक फोरम की आयोजक डा. हरबीन अरोड़ा बधाई की पात्र हैं।

बेटी पैदा होने पर इस नेशनल प्लेयर को मिली ये सजा……….

 यह एक बड़ा आयोजन है जिसकी कल्पना इतने अच्छे ढंग से की गई है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विकास का अर्थ है कि विश्व के 50 प्रतिशत भाग का विकास हो गया। सामान्यतः देखा गया है कि जब महिलाएं स्वयं कमाती हैं और उन्हें खर्च करने की स्वतंत्रता हो तो वे परिवार की सेहत और बच्चों की शिक्षा पर खर्च करती हैं।

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम 

महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण समाज के विकास का मूलमंत्र है। इससे कई सामाजिक समस्याएं हल हो जाती हैं। रेलवे में हमने महिलाओं को विकास के कार्यक्रमों में शामिल करके यह सुनिश्चित किया है कि विकास अधूरा न रहे। दक्षिण-पूर्व एशिया की राजनीति में महिलाओं की बड़ी भूमिका रही है परंतु समाज के सर्वांगीण विकास के लिए महिलाओं का आर्थिक विकास होना भी आवश्यक है। ‘

 सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मिली मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

वीमेन इकनामिक फोरम’ भिन्न-भिन्न जीवन-क्षेत्रों के संदर्भ में पारस्परिक विमर्श, सीखने और महिला सशक्तिकरण का अद्भुत मंच है जो उन्हें विश्व भर में संपर्क बनाने और व्यावसायिक नेटवर्किंग का अवसर प्रदान करती है। सामूहिक प्रयास के माध्यम से, गैर-लाभकारी फ्रेमवर्क में महिलाओं का सशक्तिकरण इस कार्यक्रम का उद्देश्य है।

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?