Breaking News

महिला कांस्टेबल ने किया आत्महत्या का प्रयास, स्टेनो पर लगाया उत्पीडन का आरोप

हमीरपुर, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक महिला कांस्टेबल ने स्टेनो के उत्पीड़न से परेशान होकर जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या का प्रयास किया।

अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मथुरा जिले की रहने वाली डीसीआरबी में तैनात महिला कांस्टेबल प्रिया चौधरी जिला मुख्यालय पर किराये के मकान में रहती हैं। उसने मंगलवार रात आलआउट पी लिया। जिसकी सूचना मिलने पर विभागीय कर्मचारियों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार होने पर बुधवार सुबह उसे घर भेज दिया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती के दौरान महिला सिपाही ने विभागीय अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि वह कैसे मिशन शक्ति की जानकारी दूसरे को दे जब वह खुद सुरक्षित नहीं है। उन्होंने एसपी के स्टेनो पर उत्पीडन का आरोप लगाते कहा कि उनके बहकावे में आकर उनके विभागाध्यक्ष की रिपोर्ट पर उनका स्थानांतरण चिकासी थाना कर दिया गया। जिसके बाद हाल ही में उसके अलावा अन्य स्थानांतरित की गई महिला सिपाहियों का स्थानांतरण रोक दिया गया। इसी से आहत होकर उसने जहरीला पदार्थ पी लिया, लेकिन वह बच गई। उसने कहा कि वह ऐसी जिंदगी से तंग आ चुकी है।

प्रिया चौधरी ने आरोप लगाया कि स्टेनो की मैडम की बीते चार साल में कोई ड्यूटी नहीं लगाई गई जबकि उसे ड्यूटी के लिए प्रताड़ित कियाजाता है। उसे एसपी व एएसपी से मिलने भी नहीं दिया जाता। इस बीच पुलिस अधीक्षक के के दीक्षित का कहना है कि मामले की जांच सीओ सदर से कराई जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी। आहत महिला पुलिस कर्मी ने जहरीला पदार्थ पीने की बात कर इसका वीडियो भी वायरल किया है।